Tomato Price Hike: रातों-रात चोरी हुए लाखों के टमाटर, किसान को हुआ भारी नुकसान

टमाटरों की चोरी का मामला 4 जुलाई की रात का है। हासन जिले के गोनी सोमनहल्ली गांव की महिला किसान धरानी ने बताया कि 2 एकड़ जमीन पर टमाटर की फसल उगाई थी। फसल कटने पर बेंगलुरु के बाजार में बेचने की योजना बना रही थीं।

News jungal desk: देश में टमाटर की कीमतों ने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। देशभर में टमाटर के दाम लगभग 100-150 रुपये प्रति किलो के पार हो गए हैं। आलम ये है कि आम नागिरकों के लिए खाने में टमाटर का प्रयोग करना अब आसान नही है । टमाटर की बढ़ती कीमतों के बीच कर्नाटक के हासन जिले में चोरों ने एक किसान के खेत से रातो रात लाखों रुपये के टमाटरों गायब कर दिए ।

4 जुलाई की रात हुई घटना
टमाटरों की चोरी का मामला 4 जुलाई की रात का है। हासन जिले के गोनी सोमनहल्ली गांव की महिला किसान धरानी ने आरोप लगाया कि उसके खेत से लगभग 2.5 लाख रुपये के टमाटर चोरी हो गए।

2 एकड़ जमीन में उगाए थे टमाटर

महिला किसान ने बताया कि उसने लगभग 2 एकड़ जमीन पर टमाटर उगाए थे । टमाटर की फसल काटकर वो उसे बेंगलुरु के बाजार में बेचने की योजना बना रही थीं, लेकिन तभी चोरों ने टमाटरों पर हाथ साफ कर दिया। बता दें, फिलहाल बेंगलुरु में टमाटर की कीमत 120 रुपये प्रति किलोग्राम से ऊपर पहुंच गई है।

एक के बाद एक और सदमा
धरानी ने हलेबीडु पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि हाल ही में हमें सेम की फसल में भारी घाटा हुआ था, इसलिए कर्ज लेकर टमाटर उगा लिए। हमारी फसल अच्छी हुई और संयोग से अभी टमाटरों की कीमतें भी ऊंची थीं। लेकिन, चोरों ने टमाटर की 50-60 बोरियां लेने के अलावा हमारी बाकी खड़ी फसल भी नष्ट कर दी। 

चोरी का पहला मामला
पुलिस का कहना है ये पहली बार है जब उनके थाने में टमाटर चोरी जैसा कोई मामला आया है। जांच की जा रही है। धरानी के बेटे ने भी राज्य सरकार से मुआवजे की गुहार लगाई और जांच की मांग की है।

Read also: SDM ज्योति मौर्या ने कहा- ‘LKG में हुई थी शादी, पति ने पढ़ाया- लिखाया और उठाया पूरा खर्चा’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *