आज तारीख है 2-2-2022, जानिए क्यों खास है आज का दिन

0

न्यूज जंगल डेस्क .कानपुर:- अगर आप ज्योतिष और अंकों में विश्वास करते हैं तो आज का दिन काफी स्पेशल है. शायद ही आपने इस पर ध्यान दिया हो. आज तारीख 2-2-2022 है, यानी दिन, महीना और साल के आखिरी दो डिजिट भी एक जैसे. इसके अलावा आज कई खास बातें भी हैं, जिससे ये दिन विशेष बन जाता है. चलिए एक-एक कर करते हैं बात कि आखिर क्यों खास है आज की तारीख.

2 अंक चंद्र का, यह साल रह सकता है अच्छा

ज्योतिषियों के अनुसार, ज्योतिष में 2 को चंद्र का अंक माना जाता है. जिन लोगों का मूलांक 2 होता है, उनके लिए यह दिन और खास हो जाता है, क्योंकि आज दिन, महीना और साल हर जगह दो ही दो हैं. इससे पहले इस तरह के एक जैसे नंबर 2-2-2020 को देखने को मिला था. ज्योतिषियों की मानें तो ये पूरा साल ही 2 मूलांक वालों के लिए शुभ रहने वाला है, लेकिन आज की तारीख ज्यादा ही खास हो सकती है. मूलांक की वजह से भविष्य को लेकर भी गुड न्यूज मिल सकती है.

ये भी पढ़ें : बड़े खुशनसीब होते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, कम उम्र में ही दौलत शौहरत कर लेते हैं हासिल

आज से गुप्त नवरात्रि भी

आज का दिन इसलिए भी खास बन जाता है क्योंकि आज से माघ माह (Magh Month 2022) का शुक्ल पक्ष शुरू हो रहा है. वहीं आज से ही यानी 2 फरवरी से ही मां दुर्गा के गुप्त नवरात्रि (Gupt Navratri 2022)  की भी शुरुआत हो रही है. इस नवरात्रि का भी खास महत्व माना जाता है. इस दिन कई लोग शुभ काम करना पसंद करते हैं. एक दिन पहले ही मौनी अमावस्या थी.

ये भी पढ़ें:-निर्मला सीतारमण की तरफ से लोकसभा में पेश बजट पर क्या बोले पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed