धनिया के इस उपाय से बदल सकती है आपकी किस्मत,होगी मां लक्ष्मी की कृपा

0

News Jungal Spitiual Desk : हर घर की रसोई में ऐसी कई चीजें होती हैं, जिनका उपयोग ज्योतिष उपायों में किया जाता है। ऐसी ही एक चीज है धनिया।धनिया न सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाता है बल्कि इसके ज्योतिष उपाय भी किए जाते हैं। रसोई में मसालों के तौर पर इस्तेमाल होने वाला धनिया न सिर्फ खाने को दोगुना स्वादिष्ट बनाता है, बल्कि इसके ज्योतिष उपाय भाग्य को चमका सकते हैं। धनिया के उपायों से जीवन की बड़ी परेशानियों को कम किया जा सकता है। इसके उपाय आपके जीवन में बड़ा बदलाव ला सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनिया के उपाय करने से सुख-शांति आती है।

धनिया के चमत्कारी टोटके
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि आपके घर में हर वक्त कलह कलेश की स्थिति बनी रहती है, तो थोड़ा सा सूखा धनिया पूर्व दिशा में रखकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस उपाय को करने से परिवार के सदस्यों के बीच प्यार बढ़ने लगेगा।  

यदि आपका कहीं पर धन अटका हुआ है और काफी समय से वापस नहीं मिल पा रहा है, तो शुक्रवार के दिन एक कागज पर पैसे लेने वाले का नाम लिखें और  उसमें सूखा धनिया रख दें और फिर उस कागज को बहते जल में प्रवाहित कर दें। इस उपाय को करने से आपका रुका हुआ धन जल्द ही आपको मिल जाएगा। 

यदि आपके पास पैसा टिकता नहीं है, जितनी कमाई होती है उतना ही पैसा खर्च भी हो जाता है तो बुधवार के दिन गाय को हरा धनिया खिलाएं। ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। साथ ही धन में स्थिरता भी आएगी। 

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की मूर्ति के सामने एक लाल कपड़े में धनिया और चांदी का सिक्का रखें। फिर माता लक्ष्मी की पूजा के साथ उस पोटली की पूजा भी करें। इसके बाद पोटली को तिजोरी में रख दें। ज्योतिष के अनुसार, ऐसा करने से घर के सदस्यों की आर्थिक उन्नति होगी और मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमेशा बना रहेगा। मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती है ।

यह भी पढ़े – संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज, राष्ट्रपति मुर्मू और PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि


 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *