यह रूस के लिए दो दिन में दूसरा बड़ा झटका है. रेजिमेंट कमांडर को किया ढेर,

0

यूक्रेन का रूस को करारा जवाब, दो दिन में मार गिराए दो बड़े अफसर, अब रेजिमेंट कमांडर के लेफ्टिनेंट कर्नल यूरी आगरकोव को ढेर कर दिया है.

Russia Ukraine War Ukraine eliminated regiment commander of Volgograd region Lieutenant Colonel Yuri Agarkov

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर; रूस और यूक्रेन की जंग का आज 14वां दिन है. लड़ाई हर दिन के साथ भयंकर होती जा रही है. रूस का यूक्रेन की सेना डटकर मुकाबला कर रही है. इस बीच युद्ध में यूक्रेन ने रूस के एक बड़े अफसर को मार गिराया है. यूक्रेन ने वोल्गोग्राड रेजिमेंट के लेफ्टिनेंट कर्नल यूरी आगरकोव को ढेर कर दिया है. यह रूस के लिए दो दिन में दूसरा बड़ा झटका है क्योंकि मंगलवार को यूक्रेन ने मेजर जनरल विटाली गेरासिमोव को मार गिराया था, जिन्होंने 2014 में क्रीमिया पर रूस के कब्जे में अहम भूमिका निभाई थी. 

क्रीमिया पर कब्जा करने के लिए उन्हें पदक से भी सम्मानित किया गया था. यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, वह सीरिया और चेचन्या में रूसी सेना के साथ लड़े थे. हालांकि उनकी मारे जाने पर रूस की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई है. मेजर जनरल विटाली गेरासिमोव रूस की सेंट्रल मिलिट्री डिस्ट्रिक्ट की 41 वीं सेना के पहले डिप्टी कमांडर थे. 

इससे पहले मंगलवार को यूक्रेन के रक्षा मंत्री ओलेक्सी रेजनिकोव ने रूस के हमलों से हुए नुकसान और लोगों के हताहत होने के संबंध में नया अनुमान जारी किया था. उन्होंने कहा था कि रूस की सेना के हमलों में 38 लोग मारे गये और 70 से अधिक घायल हो गये.

रेजनिकोव ने एक वीडियो संदेश में कहा कि अब तक कुल मिलाकर कम से कम 400 नागरिकों की मौत हो गई और 800 घायल हो गये. उन्होंने कहा, हालांकि ये आंकड़े निश्चित रूप से अधूरे हैं. उन्होंने कहा था कि रूस के हमलों में 200 से ज्यादा यूक्रेनी स्कूल, 34 अस्पताल और 1,500 आवासीय भवन तबाह हो गए हैं.

रेजनिकोव ने अनुमान जताते हुए कहा था कि हमलों में करीब 10,000 विदेशी छात्र फंसे हो सकते हैं जिनमें अधिकतर भारत, चीन और फारस की खाड़ी से हैं.

यह भी पढ़ें-हर तरफ बम-रॉकेट गिरने की आवाज आ रही थी’, पूर्व मिस यूक्रेन ने सुनाई देश छोड़ने की कहानी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed