इंडिया के इन दो हस्तियों ने जीता ग्रैमी अवॉर्ड, एआर रहमान ने भी लिया हिस्सा…

0

संगीत की दुनिया में दिया जाने वाला प्रतिष्ठित ग्रैमी अवार्ड का आयोजन इस बार लास वेगस में भारतीय समयानुसार आज सुबह 5 आयोजित हुआ

न्यूज जंगल डेस्क, कानपुर : संगीत की दुनिया में दिया जाने वाला प्रतिष्ठित ग्रैमी अवार्ड का आयोजन इस बार लास वेगस में भारतीय समयानुसार आज सुबह 5 आयोजित हुआ जहां दुनियाभर के दिग्गज गायक, कंपोजर को यह अवार्ड दिया गया। बता दे कि पहले 64 वें ग्रैमी अवार्ड का आयोजन 31 जनवरी को होना था।

लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलो की वजह से इस आयोजन को कुछ समय के लिए टाल दिया गया। जिसके बाद यह आयोजन आज संमपन्न हुआ। बता दे कि एआर रहमान ने भी इस आयोजन में हिस्सा लिया।

वहीं इस अवार्ड समारेह में भारतीय म्यूजिक कम्पोजर रिकी केज  को ‘बेस्ट न्यू एज एलबम’ की कैटगरी में अवॉर्ड मिला है। तो गायिका फाल्गुनी शाह को भी ‘ए कलरफुल वर्ल्ड’ के लिए बेस्ट चिल्ड्रेन म्यूजिक एल्बम कैटगरी में ग्रैमी अवार्ड दिया गया।

जबकि इस अवार्ड समारेह में बेस्ट अल्टरनेटिव म्यूजिक एल्बम का अवार्ड St. Vincent के Daddy’s Home को मिला। जबकि बेस्ट कंटेंपरेरी इंस्ट्रूमेंट अल्बम का अवार्ड Tree Falls को दिया गया। वही पड़ोसी देश पाकिस्तान की सिंगर अरूज आफताब को भी उनके गाने मोहब्बत के लिए बेस्ट ग्लोबल मूयजिक परफॉरमेंस कैटेगरी में अवार्ड मिला।

यह भी पढ़ें: देवों के देव महादेव , भगवान शंकर और सर्प के अबूझ रिश्ते

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed