बिहार में हुई बड़ी हलचल! नीतीश कुमार के करीबी अजय आलोक हुए BJP में शामिल

0

Ajay Alok Joins BJP: जदयू के पूर्व फायरब्रांड प्रवक्ता अजय आलोक ने आज दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishanaw) की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए हैं. अश्विनी वैष्णव ने खुद अजय आलोक को पार्टी में शामिल कराया एवं उनका अभिनंदन किया.

News Jungal Desk: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले बिहार की राजनीति में बड़ी हलचल देखने को मिल रही है. दरअसल पूर्व जेडीयू नेता और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) करीबी नेता रहे अजय आलोक (Ajay Alok) शुक्रवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं. जदयू के पूर्व फायरब्रांड प्रवक्ता अजय आलोक ने आज दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishanaw) की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए हैं. अश्विनी वैष्णव ने खुद अजय आलोक को पार्टी में शामिल कराया एवं उनका अभिनंदन किया. ऐसे में अजय आलोक के इस कदम को बिहार में जदयू और नीतीश कुमार दोनों के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

दरअसल अजय आलोक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी और जदयू के तेजतर्रार प्रवक्ता माने जाते रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि अजय आलोक के बीजेपी में शामिल होने से जदयू की भी बेचैनी बढ़ गई है क्योंकि जिस अंदाज में अजय आलोक मीडिया में बयान देते हैं उससे पार पाना हर किसी के बस की बात नहीं है. अजय आलोक ने लंबे समय तक जदयू के लिए राजनीति की है. इसलिए वह पार्टी और नीतीश कुमार के विचारों को भी भली प्रकार से समझते हैं.

अजय आलोक के भाजपा में शामिल होने के बाद यह भी माना जा रहा है कि जल्द ही और भी कई लोग बीजेपी में शामिल हो सकते हैं खासकर वे लोग जिन्होंने आरसीपी सिंह के साथ जदयू पार्टी छोड़ी थी. बेबाक और विरोधियों पर कड़ा प्रहार करने वाले अजय आलोक को अब राष्ट्रीय पार्टी का बड़ा प्लेटफार्म मिल चुका है. हालांकि जदयू से अनबन होने के बाद अजय आलोक बीजेपी के लाइन पर ही टीवी डिबेट और सोशल मीडिया पर अपना बयान जारी करते नजर आ रहे थे.

बता दें, जदयू में रहते हुए भी कई ऐसे मौके आए हैं जिस पर अजय आलोक ने पार्टी लाइन से हटकर अपना बयान जारी किया था. इसी वजह से अजय आलोक पहले भी जदयू में रहते हुए प्रवक्ता पद से हटाए गए थे. लेकिन, हद तो तब हो गई थी जब अजय आलोक ने आरसीपी सिंह को जदयू से निकालने के बाद उनके समर्थन में बयान जारी किया था. यही सबसे बड़ा कारण हुआ कि अजय आलोक को जदयू से बाहर होना पड़ा था.

Read also: पहलवानों की शिकायत का संज्ञान लेगी दिल्ली पुलिस, बृज भूषण पर होगी FIR, सरकार ने SC में बताया

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed