सूअर के पीछे दौड़ा बाघ, दबोचने को कूदा, अचानक बिना शिकार किए ही लौटा वापस! जानें क्या हुआ

0

 यह पहला मौका देखा जा रहा है जहां सामने के शिकार को बाघ आसानी से आजाद कर देता है. जंगल में गश्ती पर निकले वनकर्मियों की टीम ने इस घड़ी को अपने कैमरे में कैद किया है. यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल होता दिख रहा है

News Jungal Desk : बिहार के वाल्मीकि टाइगर रिजर्व (Valmiki tiger reserve) में बाघ का शिकार की फिराक में भटकते हुए एक वीडियो वायरल हो रहा है । और बताया जाता है कि बाघ का वीडियो वाल्मीकिनगर क्षेत्र के हाथी नाला इलाके का है । जहां जंगली सूअर नदी में पानी पी रहा है । और उसका पीछा बाघ करता हुआ दिख रहा है । बाघ बहुत देर तक शिकार का पीछा करता है और अचानक बिना शिकार किए ही वापस जंगल की ओर लौट जाता है ।

यह पहला मौका देखा जा रहा है और जहां सामने के शिकार को बाघ आसानी से आजाद कर देता है । जंगल में गश्ती पर निकले वनकर्मियों की टीम ने इस घड़ी को अपने कैमरे में कैद किया है । यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल होता दिख रहा है ।

आप को बता दें कि करीब एक महीने पहले ही वाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व से बाघ के शिकार का वीडियो सामने आया था । इस वीडियो में टाइगर एक वाइल्ड बोर (जंगली सूअर) का शिकार करता नजर आ रहा था । घात लगाए बैठे बाघ ने पलक झपकते ही जंगली सूअर पर हमला कर दिया था । 22 सेकंड में बाघ ने जंगली सूअर का शिकार कर लिया था ।

आप रो बता दें कि वाइल्ड बोर को काफी ताकतवर माना जाता है. कई बार इसका शिकार करना दूसरे जानवरों के लिए आफत बन जाता है. इसके बावजूद बाघ जंगली सूअर का शिकार करना काफी पसंद करता है. हालांकि, इस बार बाघ ने सूअर पर हमला करने या उसे दबोचने की कोशिश तो की, लेकिन अंत में वह वापस लौट गया ।

Read also : वाराणसी में भीषण गर्मी का कहर,45 डिग्री तक पहुंचेगा पारा, IMD ने दी चेतावनी!

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed