कोर्ट में चल रहा था केस पति ने दिया ‘तीन तलाक’ जानें पूरा मामला

0

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : उत्तर प्रदेश के गोंडा से तीन तलाक का मामला सामने आया है. जिसमे  तीन-तलाक पर कानून बनने के बाद भी इन मामलों में कमी नहीं आई है. ऐसा ही एक मामला गोंडा जिले में सामने आया है, जहां दहेज प्रताड़ना के मुकदमे में सुलह नहीं करने पर एक व्यक्ति ने अपनी बीवी को तीन तलाक दे दिया है . इस मामले में महिला ने अपने पति और सास के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है.

अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बृहस्पतिवार को बताया कि खोंडारे थाना क्षेत्र के पिपरा अदाई गांव की निवासी नुसरत फातिमा ने अपने पति जावेद और सास के खिलाफ पिछले साल दहेज उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करवाई थी. इस मामले में जावेद ने अपनी पत्नी पर इस मुकदमे में सुलह करने का दबाव बनाना शुरू किया था.

सुलह करने से इंकार कर दिया तो दे दिया तीन-तलाक 
पुलिस ने बताया कि नुसरत को उसका पति और उसकी मां दोनो ही लगातार दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे और उसे घर से निकाल दिया था, जिसका मुकदमा कोर्ट में काफी समय से चल रहा था जावेद, इस मुकदमे को रफा-दफा करना चाहता था, उसने जब अपनी पत्नी पर सुलह करने के लिए दबाव डाला तो नुसरत ने साफ मना कर दिया, कि जिस वजह से जावेद ने अपनी मां के कहने पर 25 मई को एक साथ तीन बार तलाक बोलकर अपनी पत्नी से संबंध तोड़ लिये थे

पति और सास पर मुकदमा दर्ज  हुआ
शिवराज ने बताया कि इस मामले में पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर से शिकायत करी थी, जिनके आदेश पर धारा 506 और मुस्लिम महिला अधिकार संरक्षण अधिनियम 2019 की धारा 3 और 4 के तहत जावेद और उसकी मां के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है और अभी मामले की जांच चल रही है.

यह भी पढ़े – औरैया में पति-पत्नी और बेटे की गोली लगने से मौत, आत्महत्या या हत्या ?

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *