ट्विटर को लेकर अब तक की सबसे बड़ी खबर, एडिट हो जाएगा ट्वीट

0

ट्वीट एडिटिंग को लेकर लंबे समय से मांग हो रही थी. ट्विटर ने कहा है कि ये सिर्फ टेस्टिंग है. इसकी सुविधा जल्द ही वेरिफाइड यूजर्स को मिलेगी.

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : ट्विटर में आखिरकार वो फीचर भी कंपनी नें जोड़ दिया है जिसका इंतजार लंबे समय से यूजर्स को था . अब ट्विटर पर भी अपने पोस्ट को फेसबुक जैसे एडिट कर पाएंगे. ट्विटर नें इस मोस्ट अवेटेड फीचर की घोषणा गुरुवार को कर दी. है इसके आनें के बाद यूजर्स का काफी सहुलियत मिलेगी. ट्विटर नें ट्वीट के माध्यम से ये जानकारी दी है . हालांकि ट्वविटर नें कहा कि हम एडिटिंग के विकल्प पर काम कर रहें है, यदि आपको कोई संपादित ट्वीट दिखाई देती है तो ऐसा इसलिए है क्योंकि हम संपादन बटन का परीक्षण कर रहे हैं. इस फीचर के बाद से तमाम उन यूजर्स में खुशी की लहर है जो इस फीचर का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे.

आपको बता दे कि नए फीचर के अनुसार ट्विटर पर अपनें ट्वीट को एडिट कर पाएंगे. ट्वीट करने के 30 मिनट तक ट्वीट पर एडिट का विकल्प दिखेगा. और इसके बाद ट्वीट किया गया संदेश ए़डिट नहीं किया जा सकेगा. यदि कोई भी यूजर ट्वीट को एडिट करता है तो ट्वीट पर एडिटेड लिखा हुआ प्रदर्शित होगा. और साथ ही हिस्ट्री के माध्यम से पुराना और एडिट किया हुआ ट्वीट देखा जा सकेगा. ये नया फीचर फिलहाल वेरिफाईड अकाउंट पर ही उपलब्ध है .

ट्विटर में इस फीचर का लंबे समय से इंतजार था. जिसको लेकर यूजर्स कई बार ट्विटर को कह चुके हैं. कि अब इस फीचर की घोषणा ट्विटर की ओर से की गई है. हालांकि ये फीचर अभी वेरिफाईड अकाउंट पर ही उपलब्ध होगा. बाद में इसे सामान्य लोगों के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा. ट्विटर की ओर से कहा गया है कि ये एडिट के विकल्प की टेस्टिंग की जा रही है.

हो सकता है इसका गलत प्रयोग: जानकार

जानकार इस फीचर को लेकर कह रहें है कि इसका गलत प्रयोग हो सकता है. ट्विटर के माध्यम से बड़े बड़े दिग्गज कई जानकारियां साझा करते है. कई कंपनियां नए बातों की जानकारी सामनें रखतीं हैं. और अब एडिट के विकल्प के सामनें आनें के बाद से कई कई लोग बयान बदल सकतें है, कही हुई बातों को परिवर्तित किया जा सकता है. हालांकि ट्विटर का कहना है कि अभी इसपर ट्रायल किया कर रहे है

यह भी पढ़े – डबल डेकर बस में ट्रक ने मारी टक्कर,दर्दनाक हादसे में चार की मौत

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed