तेलंगाना : मुख्यमंत्री KCR का बयान ,2024 में केन्द्र में बनेगी किसकी सरकार, बोले- ‘रोशनी के लिए एक चिंगारी ही काफी

0

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने कहा कि संविधान लागू होने के 70 साल बाद भी देश में दलित सबसे गरीब हैं, जो शर्मनाक है । देश में बदलाव की वकालत करते हुए केसीआर ने कहा कि राजनीतिक दल जीतें या हारें, लेकिन देश की जनता की जीत होनी चाहिए।

News Jungal Desk : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों के बाद उनकी पार्टी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) केंद्र में सरकार बनाएगी. ‘केसीआर’ के नाम से मशहूर राव ने कहा कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर पूरे देश में दलितों के लिए ‘दलित बंधु योजना’ लागू की जाएगी. वर्ष 2021 में शुरू की गई ‘दलित बंधु योजना’ में अनुसूचित जाति के परिवारों को व्यवसाय शुरू करने के लिए शत-प्रतिशत अनुदान के रूप में 10 लाख रुपये प्रदान किए जाते हैं । प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण योजना के तहत दिए गए अनुदान को चुकाने की जरूरत नहीं होती है .

केसीआर ने यहां बी.आर. आंबेडकर की 125 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए बोले कि बीआरएस को महाराष्ट्र में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है और वह पश्चिम बंगाल West Bengal , बिहार तथा उत्तर प्रदेश से भी इसी तरह की प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रही है । एक विज्ञप्ति में दावा किया गया कि यह आंबेडकर की अब तक की सबसे ऊंची प्रतिमा है। राव ने जनसभा में कहा, ‘मैं आपको कुछ बातें बताना चाहता हूं। वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में अगली सरकार हमारी होगी, हमारी और हमारी ही सरकार बनेगी. हो सकता है कि हमारे कुछ शत्रु इसे हजम न कर पाएं. लेकिन रोशनी के लिए एक चिंगारी ही काफी है.

संविधान लागू होने के 70 साल बाद भी देश में दलित सबसे गरीब हैं, जो शर्मनाक है. देश में बदलाव की वकालत करते हुए केसीआर ने कहा कि राजनीतिक दल जीतें या हारें, लेकिन देश की जनता की जीत होती रहनी चाहिए.मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा, ‘केंद्र में हमारी सरकार बनी तो देश भर में हर साल 25 लाख दलित परिवारों को दलित बंधु योजना का लाभ प्रदान किया जाएगा.’ आंबेडकर के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारत के पहले कानून मंत्री आज की राजनीति में भी प्रासंगिक हैं और यह सुनिश्चित करना सभी की जिम्मेदारी है कि समाज में समानता का उनका सपना पूरा हो. राव ने कहा कि आंबेडकर ने जो उपदेश दिया है, उस पर सभी को अमल करने का प्रयास करना चाहिए ।

यह भी पढ़े : बेटे असद के जनाजे में नहीं जा पाने से गमजदा हुआ अतीक,बोरे पर लेटकर बहाता रहा आंसू

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed