टीम इंडिया खेलेगी अपना 1000 वां मुकाबला, सचिन तेंदुलकर ने दी बधाई

0

न्यूज जंगल डेस्क . कानपुर . रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम इंडिया अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार ( 6 फरवरी) को खेले जाने वाले ऐतिहासिक मैच के शुरू होने का इंतजार कर रही है। इस मैच के साथ ही भारत 1000 वनडे मैच खेलने वाली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली टीम बनने के लिए पूरी तरह तैयार है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। 

भारत ने अभी तक कुल 999 वनडे मैच खेले हैं और उनमें से 518 जीते हैं, जबकि 431 हारे हैं। इस पर प्रकाश डालते हुए कि यह पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है, सचिन तेंदुलकर ने कहा कि 1000वें वनडे का जश्न मनाते हुए बीसीसीआई के पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों और अधिकारियों के योगदान को स्वीकार करना महत्वपूर्ण है।

तेंदुलकर ने 100 एमबी के हवाले से कहा, “भारत का 1000वां वनडे खेलना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। पहला वनडे 1974 में खेला गया था, यह केवल पिछले क्रिकेटरों, वर्तमान क्रिकेटरों, अतीत और वर्तमान बोर्ड के सदस्यों के कारण ही संभव हुआ और सबसे महत्वपूर्ण लोगों को नहीं भूलना चाहिए, हमारी भारतीय क्रिकेट टीम के शुभचिंतक, पिछली पीढ़ियों से और जो आज हमारे साथ हैं।”

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed