BJP और अमरिंदर सिंह की पार्टी के बीच सीटों पर बनी बात ! सोमवार को अंतिम निर्णय

0

कुल 117 विधानसभा सीटों में से बीजेपी 70 से 82 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है और शेष सीटों पर कैप्टन अमरिंदर सिंह और ढींढसा को पार्टी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे.

न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) की हाल ही में गठित पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) के सोमवार को पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Vidha Sabha) के लिए सीटों के बंटवारे के समझौते को अंतिम रूप देने की उम्मीद है. इस गठबंधन में अकाली दल संयुक्त के सुखदेव सिंह ढींढसा के शामिल होने के संकेत हैं. सूत्रों के मुताबिक BJP गठबंधन में बड़ी सहयोगी होगी. सूत्रों के मुताबिक शीर्ष नेतृत्व सोमवार यानी 27 दिसंबर को बैठक कर सीटों के बंटवारे और गठबंधन के उम्मीदवारों के लिए सीटों पर विचार करने के लिए बैठक करेंगे. कुल 117 विधानसभा सीटों में से बीजेपी 70 से 82 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है और शेष सीटों पर कैप्टन अमरिंदर सिंह और ढींढसा को पार्टी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे.

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और पंजाब प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) सोमवार दोपहर कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) और सुखी सिंह ढींढसा से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात में पंजाब का NDA का सीट शेयरिंग फॉर्मूले को अंतिम रूप दिया जाएगा. अमरिंदर सिंह को राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Sinh Sidhu) के साथ सत्ता संघर्ष के बीच सितंबर में पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा देना पड़ा था. कांग्रेस ने तब अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) की जगह चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) राज्य के मुख्यमंत्री का पद सौंपा था, जिसके बाद कैप्टन ने अपनी पार्टी बनाने के लिए कांग्रेस छोड़ दी थी.

ये भी पढ़ें : 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों को वैक्सीन की बूस्टर डोज से पहले दिखाना होगा ये डॉक्यूमेंट

माना जा रहा है कि टिकट वितरण के दौरान कांग्रेस से उपेक्षित कुछ कार्यकर्ता बीजेपी के साथ भी जुड़ेंगे. फिलहाल पंजाब  की राजनीति में बीजेपी भी फूंक-फूंककर कदम उठा रही है. खुद अमित शाह इस बार पंजाब की राजनीति में खास तौर पर दिलचस्पी ले रहे हैं. अमित शाह का मानना है कि पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) बीजेपी के लिए बड़ा अवसर लेकर आया है. यहां BJP को स्थापित करने का ये सबसे अच्छा मौका है. सूत्रों के मुताबिक गठबंधन को अंतिम रूप दिए जाने के साथ ही BJP के बड़े नेताओं के कार्यक्रमों, रैलियों और जनसभाओं को भी अंतिम रूप दे दिया जाएगा.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed