T20 World Cup 2022: फाइनल्स में 138 रनों के साथ इंग्लैंड ने अपने नाम किया T20 खिताब….

0

आज मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में T20 World Cup 2022 का फाइनल मुकाबला खेला गया। जिसमें पाकिस्तान की टीम और इंग्लैंड की टीम आमने-सामने थी। बता दे की इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर ने….

Sports Desk: आज मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में T20 World Cup 2022 का फाइनल मुकाबला खेला गया। जिसमें पाकिस्तान की टीम और इंग्लैंड की टीम आमने-सामने थी। बता दे की इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जिसके बाद पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी थी।

आपको बता दे की इस मैच में टॉस जीत कर टीम इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। जिसके बाद पहले बल्लेबजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट को खोकर 137 रन बनाये और इंग्लैंड को 138 रनो का टारगेट दिया। वही, इस टारगेट को अचीव करते हुए इंग्लैंड टीम ने 138 रन बनाये और पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया है।

इसी के साथ T20 World Cup 2022 के फाइनल्स में पाकिस्तान को हराने के साथ इंग्लंड ने शानदार जीत हासिल की। साथ ही इंग्लैंड की टीम ने इस साल T20 World Cup का खिताब अपने नाम किया। बता दे की इंग्लंड ने 5 विकेट खोकर 138 रन बनाये है।

इसके अलावा बात करे इन दोनों टीमों की तो इन दोनों ही टीमों के लिए फाइनल्स तक का ऑफर आसान नहीं रहा। जहा शुरुआती दो मैचों में पाकिस्तान को भारत और इंग्लैंड के हाथों हार मिली थी, वहीं इंग्लैंड आयरलैंड से हारा था। लेकिन ही दोनों टीम बड़ी मजबूती के साथ फाइनल में पहुंची मैदान ने एक दूसरे का सामना किया।

यह भी पड़े: T20 World Cup 2022 के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दिया 138 रनो का टारगेट

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed