GPM: 20 बच्चों में दिखाई दिए आई फ्लू के लक्षण , सूचना मिलने पर डॉक्टरों की टीम ने शुरू किया इलाज…

0

गौरेला पेंड्रा मरवाही के दूरस्थ आदिवासी बाहुल्य गांव बस्तीबगरा के कोटमीखुर्द बालक आश्रम में रहकर पढ़ाई करने वाले 20 बच्चे आई फ्लू की चपेट में आ गए हैं। जिसकी सूचना मिलने पर डाक्टरों की टीम ने मौके पर पहुंच कर इलाज शुरू कर दिया तथा बच्चों को दिशा निर्देश भी दिए।

News jungal desk: गौरेला पेंड्रा मरवाही के दूरस्थ आदिवासी बाहुल्य गांव बस्तीबगरा के कोटमीखुर्द बालक आश्रम में रहकर पढ़ाई करने वाले 20 बच्चे आई फ्लू की चपेट में आ गए हैं। फिलहाल छात्रावास अधीक्षक की सूचना पर मेडिकल टीम ने छात्रावास पहुंचकर बच्चों का इलाज शुरू कर दिया है और बच्चो को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए हैं। 

पूरा मामला जिले के दूरस्थ आदिवासी बाहुल्य गांव बस्तीबगरा के कोटमीखुर्द का है। जहां पर संचालित आदिवासी बालक आश्रम में रहकर पढ़ाई करने वाले 50 बच्चो में से करीब 20 बच्चे आई फ्लू से संक्रमित हो गए हैं। एक के बाद एक कई बच्चों ने आंखो में तकलीफ की शिकायत आश्रम के अधीक्षक प्रेम सिंह कुशराम से की। जिसके बाद आश्रम के अधीक्षक ने मामले की जानकारी आदिवासी विभाग के उच्चाधिकारियो के साथ स्वास्थ्य विभाग को दी।

आश्रम अधीक्षक की सूचना पर स्वास्थ्य अमला ने मौके पर पहुंचकर बच्चों की जांच शुरू कर दी है। जहां पर लगभग सभी बच्चो की जांच की गई जिसमें से 20 बच्चों को आई फ्लू के लक्षण दिखाई दिए हैं। फिलहाल बच्चों को चिकित्सकीय जांच के बाद आई ड्राप के साथ दवाइयां उपलब्ध कराई गई हैं। साथ ही आश्रम अधीक्षक को भी बच्चों पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है। साथ ही अगर बच्चों को अधिक समस्या होती है तो तत्काल डॉक्टरों से संपर्क कर मामले की जानकारी देने को भी कहा गया है। साथ ही पूरे मामले में संबंधित विभाग के साथ जिला प्रशासन भी नजर बनाकर रखे हुए हैं।\

Read also: विवाहों में फिजूलखर्ची की रोकथाम,सिर्फ 100 मेहमान और 10 पकवान, गिफ्ट भी ₹2500 तक का ही, लोकसभा में पेश हुआ विधेयक

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *