मोरक्को में भूकंप के लगे तेज झटके,296 लोगों की मौत153 लोग घायल

0

मोरक्को में देर रात भूकम्प आने से सैकड़ो लोगों की मौत हो गई है । भूकम्प के झटके इतने तेज आये की मोरक्को पूरा दहल गया । इस भूकम्प की तीव्रता रिक्टल स्केल में मापने पता चला कि 6.8 मापी गई है । पता चला है कि 296 लोंगो की मौत हो गई है ,153लोग घायल बताये जा रहे है ।

News jungal desk : मोरक्को में शुक्रवार देर रात भूकम्प earthquake आने से 296 लोगों की मौत हो और 153 लोग घायल हो गये है । भूकम्प के झटके इतनी तेज थे कि पूरा मोरक्को दहल गया । इस भूकम्प की तीव्रता 6.8 मापी गई है ।

, वहीं 153 लोग घायल बताये जा रहे है सूत्रों की माने तो मरने वालो का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है। भूकंप का केंद्र पर्यटन के लिए मशहूर मरक्केश शहर से 71 किमी दूर दक्षिण-पश्चिम में 18.5 किमी की गहराई में रहा।

यहां झटके स्थानीय समयानुसार देर रात करीब 11.11 बजे महसूस किए गए। कुछ देर बाद ही इन जगहों पर भूकंप के ऑफ्टरशॉक भी महसूस किए गए जिनकी तीव्रता 4.9 मापी गई है। मोरक्को के गृह मंत्रालय के मुताबिक, इस भूकंप से सबसे ज्यादा नुकसान शहर के बाहर पुरानी बस्तियों को हुआ है। भूकंप के बाद लोग घबराकर अपने-अपने घर छोड़कर भाग गए भूकंप इतना तेज़ था की लोगो में अफरा -तफरी मच गई। भूकंप के कारण ऐतिहासिक इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा है और बिजली की कटौती भी हो गई है।भूकंप की झटके की वजह से मलबा संकरी गलियों में बिखरा पड़ा था और लोगों के घरों के सामान अलमारियों से गिर गया लोग घरो के बहार बैठे है ,ढेरो बिल्डिंगे और घर ध्वस्त हो चुके है।

यह भी पढ़े : किन्नर के शव को जूतों-चप्पलों से पीटा जाता है,फिर करते है अंतिम संस्कार? जानें क्या है सच्चाई

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed