यूपी सीएम योगी का सख्त आदेश ,धर्मस्थलों से लॉउडस्पीकर हटाए जाएं, DM और SP होंगे जिम्मेदार

0

News jungal desk: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर लॉउडस्पीकर loudspeaker हटाने को लेकर सख्त आदेश दिया है. प्रदेश भर में फिर से दोबारा लॉउडस्पीकर हटाओ अभियान जल्द चलाया जाएगा। इस संबंध में जिलाधिकारी के साथ एसपी को भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। इस लॉउडस्पीकर हटाओ अभियान की जानकारी सीएम योगी ने समीक्षा बैठक के दौरान निर्देश दिये है.

योगी आदित्य ने लॉउडस्पीकर हटाने को लेकर सख्त आदेश दिया है.

बता दें कि जानकारी के मुताबिक त्योहार से पहले सभी जिलाधिकारीयों और पुलिस अधीक्षक के साथ सीएम योगी ने समीक्षा बैठक की है . इस बैठक की महत्वपूर्ण वजह आने वाले सभी त्योहार नवरात्रि, दुर्गा पूजन, विजयदशमी, दशहरा, दीपावली और छठ पूजा को लेकर व्यवस्थाओं की चर्चा की जा रही है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारी (DM) और एसपी (SP) को ब्रीफ कर बताया कि सभी धर्मस्थलों पर अनावश्यक रूप से लगे स्पीकर उतारे गए थे, दोबारा से कुछ क्षेत्रों में स्पीकर लगा दिए गए है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुप्रीम के गाइड लाइन के अनुसार लाॅउडस्पीकर के ध्वनि को पहले के जैसे ही नियंत्रित किया जाए । उन्होने इस बात की जानकारी दी कुछ जगहों पर दुबारा लाॅउडस्पीकर लग जानें की सुचना मिली है । जिसकी शिकायत की गई है । अगर ऐसे बार बार शिकायत मिलती है तो इसके जिम्मेदार डीएम और एसपी की होगी ।

यह भी पढ़े : सूर्य ग्रहण 2023: जाने कब और कहां दिखेगा सूर्यग्रहण

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *