महाराष्ट्र की सियासत में हड़कंप, एकनाथ शिंदे अचानक पहुंचे दिल्ली

0

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अचानक दिल्ली यात्रा से एक बार फिर अटकलबाजियों का दौर शुरू हो चुका है. NCP के अजित पवार के सरकार में शामिल होने को लेकर शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में मतभेद की खबरें सामने आईं थीं.

News Jungal Desk: महाराष्ट्र सरकार में अजित पवार (Ajit Pawar) की एंट्री होने के साथ ही शिवसेना (शिंदे गुट) में नाराजगी की खबरों के बीच सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की अचानक दिल्ली यात्रा से अटकलबाजियों का दौर शुरू हो चुका है. सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे शनिवार को दिल्ली में बीजेपी नेतृत्व से जल्द ही मुलाकात करेंगे. शिंदे की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की ‘अचानक’ यात्रा ने नई अटकलों को पैदा कर दिया है क्योंकि इस महीने की शुरुआत में एनसीपी (NCP) के अजित पवार के सरकार में शामिल होने को लेकर शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना (Shiv Sena) में भारी मतभेद होने की खबरें मिल रहीं थी.

इससे पहले जुलाई में सीएम एकनाथ शिंदे ने उन अटकलों को खारिज कर दिया था कि उनके गुट के नेता अजित पवार की एनसीपी की सरकार में शामिल होने से नाराज थे. उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार में पवार के शामिल होने के कारण उनकी सरकार में कोई भी नाखुश नहीं है. शिंदे ने इसे ‘विपक्ष द्वारा फैलाई गई अफवाह’ बताया है. जिसका मानना है कि अजित पवार और आठ अन्य एनसीपी विधायकों के उनके मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद उनकी मुख्यमंत्री पद की कुर्सी खतरे में पड़ चुकी है. गौरतलब है कि एनसीपी नेता अजीत पवार ने लगभग 30 एनसीपी विधायकों के समर्थन से 2 जुलाई को महाराष्ट्र के दूसरे उपमुख्यमंत्री के रूप में कसम ली थी, जिनमें से 8 सीएम एकनाथ शिंदे के मंत्रिमंडल में शामिल किए गए थे.

Read also: मणिपुर जैसी ही बिहार में भीड़ ने की महिला से अभद्रता, निर्वस्त्र बनाकर किया प्रताड़ित

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *