जल्द ही AAP करेगी CM उम्मीदवार का ऐलान, विधायकों की नाराजगी पर दिया जवाब

0

पंजाब चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) करेगी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का ऐलान, भगवंत मान रेस में दिख रहे सबसे आगे.

 न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : पंजाब चुनाव से ठीक पहले अलग-अलग राजनीतिक दलों में मुख्यमंत्री उम्मीदवारी को लेकर हलचल शुरू है. तमाम सर्वे में आम आदमी पार्टी (AAP) इस बार पंजाब की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है, ऐसे में पार्टी के अंदर मुख्यमंत्री की दावेदारी की रेस शुरू है. जिसमें भगवंत मान सबसे आगे दिख रहे हैं. पार्टी भी उन्हें ही सबसे बड़ा उम्मीदवार मान रही है, लेकिन भगवंत मान को लेकर पार्टी नेताओं में नाराजगी भी देखने को मिली है. 

पार्टी का हर फैसला होगा मंजूर – भगवंत मान

आम आदमी पार्टी (AAP)के सांसद भगवंत मान ने मुख्यमंत्री पद की दावेदारी और पार्टी में उन्हें लेकर पैदा हो रही नाराजगी का जवाब दिया. एबीपी न्यूज के खास चुनावी शो – घोषणापत्र में भगवंत मान ने दावा किया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. जब उनसे मुख्यमंत्री उम्मीदवारी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, अगर पार्टी उन्हें ये मौका देती है तो वो इसे स्वीकार करेंगे. हालांकि बाद में उन्होंने ये भी कहा कि पार्टी का जो फैसला होगा, वो उसे स्वीकार करेंगे. इतना ही नहीं भगवंत मान ने ये भी बताया कि चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान करेगी. 

ये भी पढ़ें – सुप्रीम कोर्ट का आदेश, तुरंत शुरू हो काउंसलिंग, 27% OBC, 10% EWS आरक्षण हो लागू

चुनाव से पहले विधायक क्यों छोड़ रहे पार्टी?

अब इस शो के दौरान भगवंत मान से पार्टी विधायकों की नाराजगी और उनके पार्टी छोड़ने के कारणों के बारे में भी पूछा गया. जिस पर उन्होंने कहा कि, पार्टी में पहले ऐसे लोग आते हैं जो छोटी कतार देखकर खड़े हो जाते हैं. लेकिन जब पार्टी में रहते हुए उनके स्वार्थ और मंसूबे पूरे नहीं हो पाए तो वो पार्टी छोड़कर चले गए. इस दौरान कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए भगवंत मान ने कहा कि, जिस पार्टी का सीएम ही भाग गया हो वो हमसे पूछने वाले कौन हैं. 

एबीपी न्यूज के शो घोषणापत्र में भगवंत मान ने सरकार बनने पर अपना विजन भी बताया. उन्होंने बताया कि वो युवाओं को कैसे रोजगार देंगे. साथ ही मान ने इस दौरान उन किसानों को भी शुभकामनाएं दीं, जो चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी आने वाले कुछ ही दिनों में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का ऐलान कर सकती है. बताया जा रहा है कि भगवंत मान के नाम पर मुहर लगाई जा सकती है. 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *