स्मृति ईरानी ने मणिपुर में चुनाव प्रचार के दौरान किया डांस, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

0

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी के परिवार ने मणिपुर को ATM के रूप में इस्तेमाल किया है वहीं पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : देश में हो रहे पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों (Assembly Election) के बीच शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मणिपुर गई हुई थी. इस दौरान उन्होंने महिला कलाकारों के साथ पारंपरिक नृत्य में हिस्सा लिया है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

गौरतलब है कि शुक्रवार को स्मृति ईरानी बीजेपी का चुनाव प्रचार करने के लिये मणिपुर की राजधानी इंफाल पहुंची थी. इस दौरान उन्होंने यहां कि जनता से बीजेपी को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि मणिपुर ने पिछले 5 साल में बड़ा परिवर्तन देखा है. उन्होंने कहा कि इस राज्य ने पिछले पांच साल के दौरान अस्थिरता से स्थिरता और स्थिरता से विकास की ओर बड़ी छलांग लगाई है.

मणिपुर को एटीएम की तरह किया गया है इस्तेमाल

इसके अलावा स्मृति ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी के परिवार ने मणिपुर को ATM के रूप में इस्तेमाल किया है. लेकिन पीएम मोदी ने अपने शासनकाल में किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की. इस योजना के शुरुआत के साथ ही 11 करोड़ किसानों को हर साल 6,000 रुपये दिए जाते हैं. अगर हमारी सरकार दोबारा सत्ता में आए तो हम मणिपुर के किसानों को अतिरिक्त 2000 रुपये देंगे.’

ये भी पढ़ें : क्या है पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का चुनावों के दौरान यूपी कनेक्शन?

मणिपुर में 28 फरवरी और 5 मार्च को होगा मतदान

दरअसल हाल ही में  मणिपुर में दो चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों में  निर्वाचन आयोग ने फेरबदल किया था. और इसके साथ ही अब राज्य में 28 फरवरी और 5 मार्च को दो चरणों में मतदान होगा. सूत्रों की माने तो चुनाव की तारीख को बदलने का फैसला इसलिए किया गया क्योंकि कुछ  ईसाई संगठनों ने चुनाव नहीं कराने की मांग की थी. फेरबदल से पहले पहले चरण के मतदान के लिए 27 फरवरी की तारीख तय की गई थी और उस दिन रविवार पड़ रहा था. आपको यहां यह भी जानकारी दे दें कि मणिपुर विधानसभा में कुल 60 सीटे हैं. 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *