रॉकेट बने इस हेल्थकेयर कंपनी के शेयर्स, मई में निवेशकों को दिया तगड़ा रिटर्न

0

Max Healthcare Institute Stock अगर आप किसी ऐसे शेयर की तलाश में हैं जो आपको बंपर रिटर्न कमाकर दे सके तो आपके लिए यह एक अच्छी खबर है। मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है।

News Jungal Desk: भारत में सबसे बड़ी निजी क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवा कंपनियों में से एक मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट के शेयर आज उछाल पर हैं। मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट के शेयरों में आज यानी 18 मई को जबरदस्त तेजी देखी गई है। बीएसई पर सुबह के कारोबार में शेयर एक प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज करते हुए 531.50 के नए उच्च स्तरों पर पहुंच गए।

MSCI के तहत लिस्ट है कंपनी

हाल ही में मॉर्गन स्टेनली कैपिटल इंटरनेशनल (एमएससीआई) ने इस शेयर को अपने इंडिया मानक सूचकांक में शामिल करने की घोषणा की थी। MSCI इंडिया स्टैंडर्ड इंडेक्स में शामिल किए जाने को सकारात्मक रूप में देखा जाता है, क्योंकि इसे कई इंडेक्स फंड और एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड (ETF) एक बेंचमार्क के रूप में लगातार ट्रैक करते हैं। एमएससीआई इंडेक्स में मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट को शामिल करने से स्टॉक में 295 मिलियन डॉलर का इनफ्लो जारी होगा।

कैसी है कंपनी की बैलेंस शीट

16 मई को बीएसई फाइलिंग में, कंपनी ने कहा था कि FY23 की मार्च तिमाही (Q4FY23) के लिए टैक्स (PAT) के बाद उसका लाभ 85 प्रतिशत साल-दर-साल (YoY) बढ़कर 172 करोड़ के मुकाबले 320 करोड़ हो चुका है। इसके अलावा कंपनी का शुद्ध राजस्व 27 प्रतिशत YoY बढ़कर 1,551 करोड़ हो गया, जबकि परिचालन EBITDA में 44 प्रतिशत की वृद्धि हुई और यह 437 करोड़ हो चुका है। जबकि EBITDA मार्जिन Q4FY23 में 24.9 प्रतिशत YoY के मुकाबले बढ़कर 28.2 प्रतिशत हो गया।

अभी खरीदें या बेचें

शेयर बाजार के जानकारों ने Q4 के बाद स्टॉक पर पर्चेज की रणनीति अपनाने की सलाह निवेशकों को दी है। जानकारों का मानना है कि लंबी अवधि के लिए शेयर का दृष्टिकोण सकारात्मक दिखाई पड़ता है। तेज लाभ के कारण अल्पावधि में शेयर में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है। कुछ विश्लेषक इस समय शेयर में कुछ मुनाफावसूली करने की सलाह देते हैं।

Read also: बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ा रही फिल्म पोन्नियिन सेल्वन 2, 20वें दिन किया इतना कलेक्शन

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed