Sanmit Infra के शेयर ने अपने इन्वेस्टर को दिया भारी मुनाफ़ा, 4 साल में 1 लाख को बनाया 65 लाख

0

Stock Market में भले ही उतार-चढ़ाव जारी हो, लेकिन इस साल यह अपने समकक्ष बाजारों की तुलना में मजबूत नजर आ रहा है। आज भी शेयर बाजार में ऐसे बहुत से स्‍टॉक्‍स हैं, जिन्‍होंने निवेशकों को भरपूर मुनाफा दिया है।

Business Desk: Stock Market में भले ही उतार-चढ़ाव जारी हो, लेकिन इस साल यह अपने समकक्ष बाजारों की तुलना में मजबूत नजर आ रहा है। आज भी शेयर बाजार में ऐसे बहुत से स्‍टॉक्‍स हैं, जिन्‍होंने निवेशकों को भरपूर मुनाफा दिया है। मल्‍टीबैगर शेयर की लिस्‍ट में Sanmit Infra के शेयर का नाम भी शामिल है। 4 साल पहले तक पेनी स्‍टॉक कहलाने वाले यह शेयर अब निवेशकों के वारे-न्‍यारे कर रहे है। पिछले 4 साल की बात करें तो यह शेयर 5,365 % का रिटर्न दे चुका है।

मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट कि माने तो हाल ही में सनमीत इन्‍फ्रा ने अपने शेयरहोल्डर्स को स्टॉक स्प्लिट की सौगात दी है।इसके तहत निवेशकों को 10 रुपये फेस वैल्यू वाले एक शेयर के बदले 1 रुपये फेस वैल्यू वाले 10 शेयर दिए गए हैं। यह मल्टीबैगर शेयर 31 अक्टूबर को एक्सस्प्लिट हो गया। वही 17 नवंबर को इस स्‍टॉक ने 85.70 रुपये का अपना आल टाइम हाई छूआ था। सोमवार को BSE पर शेयर मामूली तेजी के साथ 71.40 रुपये पर बंद हुआ।

लॉन्‍ग टर्म में दिया मल्‍टीबैगर रिटर्न
मंगलवार को Sanmit Infra के शेयर ने NSE पर हल्‍की तेजी के साथ 71.60 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। पिछले 1 महीने में इस शेयर में लगभग 15 % की तेजी आई है। पिछले 6 महीनों में यह शेयर 75 % उछला है तो वही साल 2022 में यह स्‍टॉक अब तक 139.38 % का रिटर्न दे चुका है। एक साल में सनमीत इन्‍फ्रा ने 214 % मुनाफा दिया है। इसी तरह यह 5 साल में 5,365 % मुनाफा दे चुका है।

1 लाख के बना दिए 65 लाख
4 साल पहले 21 दिसंबर, 2018 को Sanmit Infra के शेयर की कीमत 1.31 रुपये थी। अब यह बढ़कर 85.70 रुपये हो चुकी है। इस लिहाज से देखें तो अगर किसी इन्वेस्टर ने चार साल पहले इस शेयर में 1 लाख रुपये इन्वेस्ट किये है तो आज उसे 65 लाख रुपये मिल रहे होते। इसी तरह अगर किसी इन्वेस्टर ने एक साल पहले इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक में इन्वेस्ट किया होता तो आज उसका निवेश तीन गुना से भी ज्‍यादा बढ़कर 314,172 रुपये में बदल गया होता।

यह भी पढ़ें: 2030 तक चांद पर रहने के साथ काम करने लेगेंगे इंसान – NASA

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed