कानपुर के गंगा-मेला पर चढ़ा भगवा रंग, रंगों के ठेले के साथ निकला बुलडोजर

0

कानपुर एक ऐसा शहर है, जहां गंगा मेला मनाया जाता है। इस दिन होली से ज्यादा रंग खेला जाता है। सुबह से ही होली खेलने के लिए लोगों की भीड़ सड़कों पर उतर आई है। ढोल बाजे के साथ सड़कों पर लोग रंग लगाते नाचते-गाते निकल रहे हैं।भगवामय हुआ कानपुर का ऐतिहासिक गंगा मेला:-
इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद कानपुर का गंगा मेला भगवामय हो गया। होरियारे जय श्री राम और वोट फॉर मोदी के नारे लगाते हुए झूमते नजर आए। इसके अलावा ‘जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे’ जैसे गाने भी बजाए जा रहे हैं। हजारों की संख्या में हुरियारे रंगों का ठेला लेकर निकले। पहली बार रंगों के ठेले के साथ बुलडोजर भी साथ में चल रहा है। बिरहाना रोड में मटकी फोड़ी जाएगी।

सुबह से जुटने लगी होरियारों की भीड़:-
हटिया के रज्जन बाबू पार्क से आज बुधवार 23 मार्च को गंगा मेला के दिन निकलने वाले ऐतिहासिक रंग का ठेला मार्ग पूरी तरह तैयार है। मंगलवार को पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा समेत अन्य अफसरों ने पूरे रूट का निरीक्षण करने के साथ ही व्यवस्थाओं का जायजा लिया था। 23 की सुबह 11 बजे रंगों का ठेला निकला। बुधवार सुबह से ही हटिया में हजारों की भीड़ जुटना शुरू हो गई है। सुबह 11 बजे रंगों का ठेला हटिया से होते हुए मेन रोड पर पहुंच गया था।

स रूट से निकलेगा रंगों का ठेला :-
यह रंगों का ठेला हटिया रज्जन बाबू पार्क से शुरू होकर हटिया सूत बाजार, जनरलगंज बजाजा, मनीराम बगिया, मेस्टन रोड, चौक सर्राफा कोतवाली चौराहा, संगम लाल मंदिर, कमला टावर, फीलखाना, बिराहना रोड, नयागंज चौराहा, काहूकोठी, सिरकी मोहाल, लाठी मोहाल में आकर समाप्त होगा।

यह भी पढ़ें :-यूपी बोर्ड परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू, कोरोना और परीक्षा सम्बन्धी जरुरी है यह दिशानिर्देश

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed