होंडुरास की महिला जेल में दंगा, 41 महिला कैदियों की जलने से मौत

0

होंडुरास की राष्ट्रीय पुलिस जांच एजेंसी के प्रवक्ता यूरी मोरा ने कहा कि अधिकांश पीड़ितों को जला दिया गया था, लेकिन होंडुरास की राजधानी तेगुसीगाल्पा से लगभग 30 मील उत्तर-पश्चिम में तमारा में जेल में कैदियों को गोली मारने की भी खबरें थीं।

News Jungal Desk : होंडुरास में एक महिला जेल में 41 कैदियों की हत्या का मामला सामने आया है। इनमें से 26 महिला कैदियों को जिंदा जला दिया गया है । जबकि अन्य की गोली मारकर हत्या कर दी गई। होंडुरास की पुलिस के प्रवक्ता यूरी मोरा ने वारदात को लेकर बयान जारी करा है।

यूरी मोरा ने बोला कि घटना होंडुरास की राजधानी तेगुसीगाल्पा की है। राजधानी से करीब 50 किलोमीटर दूर तमारा जेल है । और जहां महिला कैदियों को रखा जाता है। और उन्होंने बताया कि घटना में कुछ महिला कैदी गंभीर रूप से घायल हैं । जिन्हें इलाज के लिए टेगुसिगल्पा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानें जेल में क्यों हुआ दंगा?

होंडुरास की जेल प्रणाली की चीफ जुलिसा विलानुएवा ने कहा है कि घटना में शामिल गिरोह के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। और उन्होंने ये भी बोला कि जेलों के अंदर अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए कुछ दिन पहले सख्त प्रयास शुरू किए गए थे, जिसके कारण ये घटना हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, होंडुरास में कई जेलों से मारपीट की खबरें आती हैं। और साल 2019 में भी ऐसी ही एक खबर आई थी जिसमें 37 कैदियों की मौत हो गई थी। घटना के बाद देश के तत्कालीन राष्ट्रपति ने जेलों का नियंत्रण सेना के हाथों में दे दिया, हालांकि इसके बाद भी इस तरह की घटनाएं लगातार आती रहती हैं।

Read also : सीएम योगी ने गोरखपुर मंदिर में किया योगाभ्यास; बोले- भारत की विरासत आज दुनिया अपना रही

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed