सेना के सेवानिवृत अधिकारी को बनाया फ्रॉड का निशाना, मोबाइल से उड़ाए 1.25 करोड़

0

फरेंदा निवासी सेना से सेवानिवृत अधिकारी से ऑनलाइन फ्रॉड होने का मामला है। उनके खाते से चार बार में साइबर ठगों ने 1.25 करोड़ रुपये उड़ा दिए। अधिकारी के शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी हुई है।

News Jungal Desk: सेना से सेवानिवृत अधिकारी के मोबाइल पर लिंक भेजकर साइबर ठगों ने उनके खाते से 4 बार में 1.25 करोड़ रुपये उड़ा दिए। मामले की जानकारी होते ही थाने पहुंचे पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर मोबाइल नंबरों के आधार पर मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस 3 मोबाइल नंबरों के आधार पर मुकदमा दर्ज करके फिलहाल जांच कर रही है।

क्या है पूरा मामला

फरेंदा कस्बे के गणेशपुर अशोकनगर निवासी पीड़ित योगेंद्र मणि त्रिपाठी सेना से सेवानिवृत एक अधिकारी हैं। तहरीर के मुताबिक पहली बार 12 दिसंबर 2022 को एक अज्ञात मोबाइल नंबर से उनके मोबाइल पर गिफ्ट लिंक मिला, जिस पर क्लिक करते ही पहली बार में अचानक ही उनके खाते से 40.20 लाख रुपये की धनराशि कट गई। जिसके बाद एक बार पांच लाख, एक बार 53 लाख 52 हजार कटे और अंतिम बार 24 फरवरी 2023 को एक बार फिर 27 लाख रुपये कट गए। रुपये कटने के बाद पीड़ित ने संबंधित मोबाइल नंबर पर बात किया तो उसके द्वारा रुपये वापस भेजने की बात कही गई, लेकिन रूपया नहीं आया। अंत में संबंधित व्यक्ति द्वारा मोबाइल फोन बंद कर लिया गया। इस तरह से चार बार में कुल 1.25 करोड़ 72 हजार रुपये की धोखाधड़ी की गई ।

क्या कहती है पुलिस

फरेंदा थानाध्यक्ष सत्येन्द्र कुमार राय ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर 3 मोबाइल नंबरों के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में आगे की जांच की जा रही है। रुपयों को बैंक से बात करके होल्ड कराने का प्रयास किया जा रहा है। जांच के बाद मामले में अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Read also: कानपुर: मौत के बाद भी नर्सिंग होम वसूलता रहा पैसा, परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed