वाराणसी में गर्मी से मिली राहत, तापमान में बड़ी गिरावट,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

0

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पूरे यूपी में मानसून की एंट्री हो चुकी है.

News Jungal Desk : गर्मी से बेहाल और परेशान लोगों को अब राहत मिल गई है । उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में अब मॉनसून ने दस्तक दे दी है । और मॉनसून के दस्तक के साथ ही वाराणसी में तापमान में बड़ी गिरावट हुई है । और इसके अलावा आसमान में बादलों ने डेरा भी डाल लिया है । और बादलों के आवजाही के कारण मौसम खुशनुमा हो गया है । उमस भरी गर्मी अब भी लोगों को थोड़ा परेशान कर रही है ।

भारतीय मौसम विभाग यानी आईएमडी (IMD) के वेबसाइट के अनुसार, सोमवार 27 जून को वाराणसी में बादलों के आवाजाही के बीच बारिश के छींटे पड़ सकते है । और इस बीच अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्मीद है । और 27 जून से 2 जुलाई तक मौसम का हाल यूं ही बना रहेगा । रूक रूक कर बारिश का दौर जारी रहेगा ।

यूपी में मानसून की एंट्री
बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पूरे यूपी में मानसून की एंट्री हो चुकी है । और ऐसे में अब लगातार बारिश के आसार बने हुए है । और उम्मीद है कि वाराणसी और आसपास के इलाकों में रुक रुक कर बारिश भी होगी ।

तापमान में आई बड़ी गिरावट
बताते चलें कि सोमवार को वाराणसी में अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस रहा.पिछले दिनों की अपेक्षा अधिकतम तापमान में करीब 7 से 8 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है। और वहीं न्यूनतम तापमान भी 5 से 6 डिग्री सेल्सियस तक कम हुआ है । हालांकि उमस भरी गर्मी का सितम सोमवार को झेलना पड़ा है ।

यह भी पढे : अतीक-अशरफ की हत्या में सरकार का हाथ’, गैंगस्टर की बहन ने SC से लगाई जांच की गुहार

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed