गलहोत सरकार पर गरजे राज्यवर्धन सिंह, कहा- कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति बढ़ा रही एक समुदाय का मनोबल

0

 जोधपुर में ईद से पहले हुई हिंसा पर बीजेपी सांसद राज्यवर्धन राठौड़ ने राजस्थान की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि राज्य के मौजूदा हालात के लिए सीएम जिम्मेदार हैं.

न्यूज जंगल नेटवर्क, कानपुर : राजस्थान के जोधपुर में ईद से पहले हुई हिंसा पर बीजेपी सांसद राज्यवर्धन राठौड़ ने राजस्थान की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा है. एबीपी न्यूज से बातचीत में उन्होंने कहा कि राज्य में आज जिस तरह का माहौल है उसके लिए सीएम अशोक गलहोत ही जिम्मेदार हैं. उनकी तुष्टिकरण की नीति की बदौलत एक समुदाय विशेष के हौसले बढ़ गए हैं और वह लगातार उपद्रव मचा रहा है. वह न लॉ एंड ऑर्डर संभाल पा रहे हैं न ही प्रदेश में बेसिक सुविधाओं को मैनेज कर पा रहे हैं. 

तुष्टिकरण की नीति से हो रहा ऐसा

उन्होंने अशोक गहलोत पर आरोप लगाया कि तुष्टिकरण की नीति के चलते वह अलग-अलग समुदाय के लिए अलग-अलग नियम बना रहे हैं. एक समुदाय का खास ध्यान रखा जा रहा है. राजस्थान में एक तरफ सरकार राम दरबार गिराती है, राम नवमी की यात्रा पर रोक लगाती है तो दूसरी तरफ रमजान के दौरान बिजली से लेकर सुरक्षा के खास इंतजाम करने के आदेश देती है. यह तुष्टिकरण नहीं है तो क्या है.

एक खास समुदाय को बचाते हैं सीएम

हिंसा को लेकर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि करौली में हिंसा होती है. सीएम को इस हिंसा को लेकर पूरी जानकारी थी, उन्हें पता था कि हिंसा होगी, लेकिन फिर भी उन्होंने कुछ नहीं किया. हिंसा होने के बाद सीएम ने कहा कि, जय श्रीराम के नारे लगे, इसलिए हिंसा हुई. यह सरासर गलत है. इसका मतलब है कि आप दूसरे समुदाय को बचा रहे हैं और उनके हौसले बढ़ा रहे हैं. आपके ऐसा करने से वे आगे भी ऐसा करेंगे. एक मिनट को मान लिया कि करौली में जय श्रीराम के नारे की वजह से हिंसा हुई, लेकिन जोधपुर में कौन सा नारा लगा. वहां स्वतंत्रता सेनानी बालमुकुंद बिस्सा की प्रतिमा पर लगे झंडे को उतारने की क्या जरूरत थी. प्रदेश में तालिबान जैसा माहौल है.   

सिर्फ आरोप लगा सकती है कांग्रेस

दंगे के लिए कांग्रेस द्वारा बीजेपी को जिम्मेदार ठहराने के सवाल पर उन्होंने कहा कि, कांग्रेस सिर्फ आरोप लगा सकती है. राजस्थान में सत्ता में कांग्रेस ही बैठी है. अगर हम गलत कर रहे हैं तो आप क्या कर रहे हैं. आप कार्रवाई कीजिए. राजस्थान सरकार पूरी तरह से फेल हो रही है. वह न लोगों को पीने का पानी मुहैया करा पा रहे हैं, न महिलाओं को सुरक्षा दे पा रहे हैं. आज महिला उत्पीड़न में राजस्थान पूरे भारत में नंबर-1 पर है. इन दोनों चीजों के लिए सीएम किस पर आरोप लगाएंगे. उनके पास पुलिस फोर्स है, बीजेपी कैसे माहौल खराब कर देगी. 

ये भी पढ़ें : जोधपुर में 12 घंटे में हुए चार बार बवाल, सवालों के घेरे में है गहलोत सरकार

बीजेपी शासित प्रदेश में ही हो रहा सबका साथ-सबका विकास

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी द्वारा हाल ही में बीजेपी पर  बांटों और राज करो वाले आरोप पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दल सिर्फ आरोप लगा सकते हैं, जबकि सही मायनों में बीजेपी शासित प्रदेश में ही सबका साथ, सबका विकास हो रहा है. सबसे ज्यादा काम वहीं हो रहा है, जहां बीजेपी है. इसलिए बीजेपी को बार-बार मौका मिल रहा है, जबकि कांग्रेस जहां सत्ता में है, वहां से बेदलखल हो रही है. कांग्रेस के विधायक रेप पीड़िता का मजाक उड़ाते हैं, विधायक खड़े होकर कहते हैं कि हमें गांधी परिवार की गुलामी करने में आनंद आता है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *