राज्यसभा चुनाव: राजस्थान में कांग्रेस को झटका देंगे BSP से आए 6 विधायक? 

0

10 जून को होने वाली वोटिंग से पहले कांग्रेस को कुछ कठिन सौदेबाजी का सामना करना पड़ रहा है। पार्टी ने पहले विधायकों को रिसॉर्ट तक पहुंचने के लिए शुक्रवार शाम की समय सीमा दी थी।

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क : राजस्थान में राज्यसभा चुनाव को लेकर फिलहाल कांग्रेस पार्टी की चिंता कम होती नहीं दिख रही है। एक मंत्री सहित कम से कम छह विधायकों ने पार्टी के उस आदेश का पालन नहीं किया है, जिसमें तय समय पर रिसॉर्ट पहुंचने के लिए कहा गया था। यह सूचना सत्तारूढ़ पार्टी की चिंता जरूर बढ़ा सकती है।

10 जून को होने वाली वोटिंग से पहले कांग्रेस को कुछ कठिन सौदेबाजी का सामना करना पड़ रहा है। पार्टी ने पहले विधायकों को रिसॉर्ट तक पहुंचने के लिए शुक्रवार शाम की समय सीमा दी थी। अधिकांश विधायक वहां पहुंच भी गए, लेकिन कुछ ने दूरी बना रखी है। 

मंत्री और विधायक ने गहलोत पर बोला हमला
शुक्रवार को राजस्थान के सैनिक कल्याण राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला करते हुए कहा कि सीएम बहुत बात करते हैं लेकिन बेहतर होगा कि वह बैठ जाएं और इसके बजाय चिंता करें। जयपुर में पत्रकारों से बात करते हुए गुढ़ा, जो मुखर होने के लिए जाने जाते हैं, ने कहा, “गहलोत साहब बोलते बहुत हैं। वह काम करने से अधिक बोलते हैं। मीडिया में बोलते हैं। कभी बैठकर चिंता करते तो ज़्यदा ठीक होता।”

गुढ़ा छह बसपा विधायकों के उस समूह का हिस्सा थे जो विधानसभा चुनाव परिणामों के एक साल बाद 2019 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इसके साथ ही बीएसपी विधायकों की संख्या विधानसभा में जीरो हो गई थी।

‘बसपा से आए विधायकों को नहीं मिला सम्मान’
आपको बता दें कि सैनिक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार) के पोर्टफोलियो के अलावा गुढ़ा के पास होमगार्ड और नागरिक सुरक्षा (स्वतंत्र प्रभार), पंचायती राज और ग्रामीण विकास विभाग भी हैं। पूर्व में बसपा के कुछ अन्य विधायकों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “यह सच है कि उन्हें वह सम्मान नहीं दिया गया जिसके वे हकदार थे।”

नौकरशाही के नाम पर हमला
वाजिब अली, जो पहले बसपा के साथ थे और अब भरतपुर के नगर से कांग्रेस विधायक हैं, ने कहा कि उनकी शिकायत नौकरशाही से थी। इसके अलावा उदयपुर में अभी तक नहीं पहुंचे अली ने कहा, “नौकरशाही की कमियों के कारण लोक कल्याणकारी योजनाओं को अच्छी तरह से लागू नहीं किया गया है। लोक निर्माण विभाग और अवैध खनन के संबंध में बहुत सारी शिकायतें थीं और मैंने खुद कई बार सीएम को लिखा, लेकिन हमें नहीं पता कि उनका क्या हुआ।”

6 विधायक नहीं पहुंचे रिसॉर्ट
गुढ़ा और अली के अलावा बसपा से कांग्रेसी बने और भी नेता अभी तक उदयपुर नहीं पहुंचे हैं। लखन सिंह (करौली विधायक), संदीप कुमार (तिजारा, अलवर), गिरिराज सिंह (बारी, धौलपुर) और खिलाड़ी लाल बैरवा (बसेरी, धौलपुर) भी नाराज चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें-अगर आपके पास भी है पैन-आधार तो पढ़ लें यह खबर: इन लोगों को भरना पड़ेगा जुर्माना

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed