बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश की घटना को लेकर संसद को बताएंगे राजनाथ सिंह, 5 की मौत

0

क्रैश होने के बाद हेलीकॉप्टर से आग की लपटें उठने लगीं. हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और मदद शुरू कर दी.

न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तमिलनाडु में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश पर संसद में ब्रीफिंग देंगे. वायुसेना के इस हेलीकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनके परिवार के सदस्य और सेना के कई अन्य ऑफिसर मौजूद थे.

संसद को जानकारी देंगे राजनाथ सिंह

संसद को जानकारी देने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पार्लियामेंट पहुंच चुके हैं. थोड़ी देर में वह संसद सदस्यों को घटना के बारे में जानकारी देंगे. 

Ramachandran ने कहा आठ शव बरामद

हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना में अभी तक आठ शवों को बरामद किया गया है. इस बात की जनकारी तमिलनाडु के वन मंत्री के रामचंद्रन ने दी.

Amit Shah पहुंचे संसद भवन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह संसद भवन पहुंच चुके हैं. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह संसद पहुंचकर हेलीकॉप्टर दुर्घटना को लेकर बयान देंगे. इसके अलावा वायुसेना प्रमुख कुन्नूर के लिए रवाना हो गए हैं. तमिलनाडु के वन मंत्री के अनुसार इस घटना के बाद पांच लोगों का शव बरामद कर लिया गया है.

तमिलनाडु के CM घटना स्थल के लिए हुए रवाना

हेलीकॉप्टर हादसे के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन घटना स्थल के लिए रवाना होंगे. थोड़ी देर में वह मौके पर पहुंच जाएंगे. सीएम स्टालिन कोयंबटूर से घटना स्थल के लिए रवाना होंगे.

हॉस्पिटल में करवाए गए भर्ती

हेलीकॉप्टर हादसे को लेकर वायुसेना ने पुष्टि की है. घटना को लेकर वायुसेना ने ट्वीट में लिखा कि हेलीकॉप्टर में बिपिन रावत सवार थे. घटना को लेकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं. घटना के बाद CDS जनरल विपिन रावत को इलाज के लिए आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है.

ये भी पढ़े : NIA कोर्ट से भीमा कोरेगांव मामले में एक्टिविस्ट सुधा भारद्वाज को बड़ी राहत

‘पांच लोगों की मौत’

तमिलनाडु के वन मंत्री के रामचंद्रन मौके पर पहुंच चुके हैं. उन्होंने बताया कि मैं मुख्यमंत्री के निर्देश पर हेलिकॉप्टर क्रैश साइट पर पहुंचा हूं. विमान में सवार 14 लोगों में से पांच लोगों की मौत हो गई है और दो अन्य की स्थिति गंभीर है. मौके पर बचाव अभियान जारी है.

Air Chief Marshal VR Chaudhari मौके पर जा रहे हैं

वायुसेना प्रमुख मौके पर पहुंच रहे हैं. थोड़ी देर में वह दिल्ली से रवाना होंगे. वायुसेना प्रमुख दिल्ली से कुन्नूर के लिए रवाना होंगे. वायुसेना प्रमुख सुलूर बेस से घटना की जानकारी लेंगे. मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed