Rajasthan:मंदिर में संदिग्ध हालत में फंदे पर झूलता मिला पुजारी का शव

0

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : राजस्थान में धौलपुर के बाद अब बुधवार को भरतपुर में एक पुजारी का शव संदिग्ध हालात में मंदिर में पेड़ पर फांसी के फंदे सहारे लटका हुआ मिला है. पेड़ पर पुजारी का शव लटका देखकर ग्रामीणों के पैरों तले से जमीन खिसक गई. एक दिन पहले मंगलवार को ठीक इसी तरह से धौलपुर जिले में एक पुजारी का शव मंदिर में पेड़ पर लटका हुआ मिला था. लगातार दो दिन में एक के बाद एक पुजारियों के शव लटके मिले होने से पुलिस भी हैरान है. भरतपुर में भी पुजारी ने आत्महत्या की है या ये हत्या का मामला है इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है.

पूर्वी राजस्थान में बीते दो दिनों से हो रही घटनाओं से सनसनी फैल हुई है. भरतपुर में घटना बुधवार को भुसावर थाना इलाके में हुई. पुलिस के मुताबिक भुसावर थाना इलाके के महतौली गांव के मंदिर में रहने वाले पुजारी 72 वर्षीय बुद्धिराम जाटव का शव मंदिर परिसर में स्थित पेड़ पर फांसी के फंदे के सहारे लटका मिला. ग्रामीणों को इसकी जानकारी बुधवार को सुबह मिली. ग्रामीणों ने जब पेड़ पर पुजारी का शव लटके देखा तो वे सकते में आ गये.

पुलिस ने की मंदिर परिसर की गहन जांच
ग्रामीणों ने तत्काल इसकी जानकारी पुलिस को दी. इस पर भुसावर थाना पुलिस और सीओ निहाल सिंह मौके पर पहुंचे. उन्होंने पुजारी के शव को पेड़ से उतरवाकर उसे स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. बाद में एफएसएल और टीम डॉग स्क्वायड टीम को मौके पर बुलाकर मंदिर परिसर की गहनता से जांच की. पुलिस ने आसपास से कई साक्ष्य एकत्र किये हैं. पुलिस ने ग्रामीणों से भी पुजारी के बारे में पूछताछ की.

ग्रामीणों ने जताई हत्या की आशंका
उसके बाद परिजनों की मौजूदगी में पुजारी के शव का पोस्टमार्टम कराया गया. पुलिस का कहना है कि पूरे मामले में अलग-अलग पहलुओं से जांच की जा रही है. मामला आत्महत्या का है या फिर हत्या का अभी इस बारे में कुछ भी नहीं कहा सकता है. वहीं ग्रामीणों ने पुजारी की हत्या की आशंका जताई है. पुजारी बुद्धिराम जाटव लंबे समय से गांव के मंदिर में ही रह रहे थे. वे मंदिर में अकेले ही रहते थे. वहां पूजा-पाठ करते थे. यह मंदिर गांव के पास ही बना हुआ है.

धौलपुर में भी ऐसे ही मिला था पुजारी का शव
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को भरतपुर से सटे धौलपुर जिले में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी. धौलपुर के सदर थाना इलाके के चांदपुर गांव माता के मंदिर के पुजारी हरिनाथ गिरी लोधी (75) का शव भी मंदिर परिसर के पेड़ पर लटका हुआ मिला था. पुजारी हरिनाथ गिरी लोधी उत्तर प्रदेश के एटा जिले के रहने वाले थे. वे भी मंदिर में ही रहकर पूजा अर्चना करते थे. लगातार दूसरे दिन ऐसी घटना सामने आने से पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है.

यह भी पढ़े : AMU में होगी अब सनातन धर्म की पढ़ाई,कोर्स का प्रस्ताव पास

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed