राजस्थान: बारिश बनी जानेलवा मकान ढहने से1पूरा परिवार हुआ खत्म 

0

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर:- राजस्थान में जानलेवा हुई बारिश ने एक पूरे परिवार को खत्म कर दिया है. बीकानेर के खाजूवाला इलाके में बुधवार रात को हुई मूसलाधार बारिश से एक कच्चा मकान ढह गया. इसमें दबने से दंपति समेत उनके इकलौते बेटे की मौत (Whole family died) हो गई. हादसा बुधवार देर रात को खेत में बनी ढाणी में हुआ था. आसपास कोई मकान नहीं होने से हादसे के शिकार हुये लोग पूरी रात मलबे में दबे रहे. गुरुवार को सुबह लोगों को घटना का पता चला।. इस पर उन्होंने पुलिस-प्रशासन को घटना की जानकारी दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शवों को वहां से उठवाकर स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है.

पुलिस के अनुसार हादसा बीकानेर जिले के खाजूवाला इलाके में दंतोर के चक 25 बीएलडी में हुआ. वहां एक मकान गिरने से दंपति समेत उनके बेटे की मौत को गई. दंतोर क्षेत्र में बुधवार रात को 2 घंटे तक तेज बारिश हुई थी. इस दौरान 25 बीएलडी में स्थित महावीर कुम्हार (40) का मकान भरभराकर गिर गया. इससे महावीर समेत उसकी पत्नि सावित्री (38) और इकलौता बेटा योगेश (13) मलबे में दब गये. हादसे में तीनों की मौके पर ही मौत हो गई.

रातभर घटना के बारे में किसी को पता नहीं चला
महावीर के एक मुरब्बा (25 बीघा का खेत) है. वह वहीं पर अपनी पत्नी और बेटे के साथ ढाणी बनाकर रहता था. उसकी ढाणी के आसपास कोई घर नहीं है. लिहाजा रात को किसी को इस घटना की सूचना ही नहीं मिल पाई. गुरुवार को सुबह खेतों में काम करने आये किसानों ने जब महावीर का मकान गिरा हुआ देखा तो उनको घटना का पता चला. इस पर वहां ग्रामीण एकत्र हो गये और मलबा हटाकर पुलिस प्रशासन को सूचना दी.

परिवार के बाकी लोग रायसिंहनगर इलाके में रहते हैं
सूचना मिलते ही दंतोर थानाधिकारी हरपाल सिंह टीम सहित मौके पर पहुंचे. वहीं खाजूवाला उपखंड अधिकरी शयोराम और तहसीलदार गिरधारी सिंह समेत पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि धर्मपाल बिरड़ा घटनास्थल पर पहुंचे. अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लेकर शवों को स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. महावीर के परिवार के बाकी लोग रायसिंह नगर इलाके में रहते हैं. पुलिस प्रशासन ने महावीर के परिजनों को घटना की सूचना दे दी है. इस पर महावीर का भाई वहां पहुंचा. लेकिन तब तक सब कुछ खत्म हो चुका था

यह भी पढ़े चुनाव आयोग ने वोटर लिस्ट में नाम शामिल कराने के लिए उम्र 17 वर्ष की

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed