11 जिलों में सोमवार को बारिश का अलर्ट हुआ जारी

0

न्यूज़ जंगल डेस्क कानपुर : मौसम विभाग ने गोरखपुर, मथुरा और अलीगढ़ समेत प्रदेश के 11 जिलों में सोमवार को बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में 40 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है। इस दौरान कुछ स्थानों पर तेज बारिश भी हो सकती है। दिन में घने बादल छाएं रह सकते हैं। लोगों से जरूरी होने पर ही घरों से निकलने को कहा गया है।

कानपुर का तापमान 40 डिग्री के पार
सीएसए यूनिवर्सिटी के मौसम विज्ञानी डा. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि प्रदेश में कानपुर इकलौता शहर है, जहां दिन का पारा अब भी 40 डिग्री के ऊपर बना है। पूरे प्रदेश में तापमान सामान्य हो गया है, लू का असर भी खत्म हो गया है। लेकिन कानपुर में अभी भी लोगों को गर्मी से राहत मिलती नहीं दिख रही है। एयरफोर्स वेदर स्टेशन पर रविवार को अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग ने सोमवार को कानपुर में हल्की बारिश की संभावना जताई है, हालांकि सुबह से ही कड़ी धूप निकली हुई है।

22 से बदलेगा मौसम
कानपुर, कन्नौज, झांसी, कानपुर देहात, बांदा सहित पूरे यूपी अधिकांश हिस्सों में अधिक बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। 22 तारीख से मौसम की गतिविधियां कम हो जाएंगी और 26 जून तक ऐसी ही बनी रहेंगी।

यह भी पढ़े : गधों को पालने के लिए शख्स ने छोड़ दी अपनी आईटी जॉब

26 जून से इन जिलों में होगी जोरदार बारिश
26 जून के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश यानि आगरा, मथुरा, अलीगढ़, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, बागपत, हापुड़, मुजफ्फरनगर, शामली, गौतम बुद्ध नगर, अमरोहा, बदायूं, बरेली, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, सहारनपुर, संभल, शाहजहांपुर, हाथरस, एटा, कासगंज में जोरदार बारिश के आसार बन रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed