Punjab:स्वर्ण मंदिर के आसपास बम होने की अफवाह से हड़कंप, 3 बच्चों सहित 4 अरेस्ट

0

गोल्डन टेंपल में 6 जून को ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी मनाई जाएगी. इससे पहले पुलिस ने अमृतसर में पहले से ही भारी पुलिस बल तैनात किया है. खालिस्तान समर्थक संगठन दल खालसा ने ऑपरेशन ब्लूस्टार की 39 वीं बरसी पर 6 जून को अमृतसर बंद का आह्वान किया है. यह संगठन 5 जून की शाम को मार्च भी निकालेगा. अमृतसर बंद के दौरान सरकार ने कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए अर्धसैनिक बलों की दो कंपनियों और पंजाब पुलिस के 5,000 पुलिसकर्मियों को अमृतसर में तैनात करने का निर्णय लिया है. पुलिस ने लोगों से संदिग्ध तत्वों की जानकारी साझा करने की अपील भी की है

News Jungal Desk :- शुक्रवार आधी रात को गोल्डन टेंपल के पास बम होने की अफवाह गुरुनगरी में हड़कंप दरअसल यह अफवाह ऐसे समय में फैली है जब 6 जून को गोल्डन टेंपल में ऑपरेशन ब्लू स्टार की 39वीं बरसी का आयोजन किया जाएगा । और पुलिस ने बम की अफवाह मिलते ही हाई अलर्ट जारी कर दिया है । और इस मामले में पुलिस ने कथित तौर पर तीन बच्चों सहित चार लोगों को हिरासत में भी लिया है । बताया जा रहा है कि इन लोगों ने पुलिस को बम होने की सूचना दी थी ।

पुलिस ने बम निरोधक दस्ते को मौके पर तैनात किया है और आसपास के इलाके में छानबीन की जा रही है । और पुलिस अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि नहीं की है । पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस को रात करीब एक बजे फोन आया और फोन करने वाले ने बोला कि स्वर्ण मंदिर के पास 4 बम रखे गए हैं । इसके बाद फोन डिस्कनेक्ट हो गया और पुलिस ने बार-बार नंबर पर कॉल की लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया । बताया जा रहा है कि पुलिस ने इलाके में छानबीन की लेकिन कोई बम नहीं मिला है । पुलिस ने बाद में बांस वाला बाजार में रहने वाले कॉलर की पहचान की. आरोप है कि 20 वर्षीय युवक ने कुछ किशोरों के साथ फोन किया था. पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है ।

गौरतलब है कि गोल्डन टेंपल में 6 जून को ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी मनाई जाएगी। और इससे पहले पुलिस ने अमृतसर में पहले से ही भारी पुलिस बल तैनात किया है । खालिस्तान समर्थक संगठन दल खालसा ने ऑपरेशन ब्लूस्टार की 39 वीं बरसी पर 6 जून को अमृतसर बंद का आह्वान किया है । यह संगठन 5 जून की शाम को मार्च भी निकलेगा । और अमृतसर बंद के दौरान सरकार ने कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए अर्धसैनिक बलों की दो कंपनियों और पंजाब पुलिस के 5,000 पुलिसकर्मियों को अमृतसर में तैनात करने का निर्णय लिया है. पुलिस ने लोगों से संदिग्ध तत्वों की जानकारी साझा करने की अपील भी की है ।

Read also : दुनिया भर के नेताओं ने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के पीड़ितों के लिए संवेदना व्यक्त की,कईयों ने की मदद की पेशकश

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *