पंजाब : बिक्रम मजीठिया पर ड्रग्स मामले में दर्ज की गई एफआईआर

0

पंजाब की चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) सरकार की ओर से ड्रग्स मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. शिरोमणि अकाली दल के दिग्गज नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ ड्रग्स मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) लंबे समय से चरणजीत सिंह चन्नी की सरकार पर ड्रग्स मामले में कार्रवाई करने का दबाव बना रहे थे.

हाल ही में पंजाब सरकार ने इकबाल प्रीत को डीजीपी के पद से हटाया था. इकबाल प्रीत के स्थान पर नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय को पंजाब का नया डीजीपी बनाया गया है. सिद्धार्थ ने कार्यभार संभालते ही NDPS एक्ट की धारा 25, 27 ए व 29 के तहत बिक्रम सिंह मजिठिया पर एफआईआर दर्ज की है.

कांग्रेस ने 2017 के विधानसभा चुनाव में ड्रग्स के मुद्दे को जोरों से उठाया था. कांग्रेस की ओर से ड्रग्स रैकेट का पर्दापाश करने का वादा किया गया था. पंजाब सरकार की ओर से हालांकि बीते 4.5 साल में ड्रग्स मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ड्रग्स मामले को लेकर लगातार अपनी पार्टी की सरकार पर हमला बोल रहे थे. नवजोत सिंह सिद्धू ने तो यहां तक कह दिया था कि अगर पंजाब सरकार ने ड्रग्स मामले में कार्रवाई नहीं की तो वह भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे.

इसके अलावा लगातार सिद्धू का पंजाब सरकार पर बनाया गया दबाव कामयाब रहा है. नवजोत सिंह सिद्धू की मांग पर एपीएस देओल को एडिशनल जनरल के पद से इस्तीफा देना पड़ा था. सिद्धू की पसंद वाले डीएस पटवालिया को पंजाब सरकार का नया एडिशनल जनरल नियुक्त किया गया था.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed