Punjab:पाकिस्तानी तस्करों के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान करी गई 30 किलोग्राम हेरोइन बरामद

0

पंजाब के फिरोजपुर बॉर्डर पर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने पाकिस्तानी तस्करों के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान करी 30 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है. मुठभेड़ के बाद दो तस्करों का गिरफ्तार कर लिया गया है

News Jungal Desk : पंजाब पुलिस और बीएसएफ को मिली सूचना के आधार पर तस्करों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है । और जनाकारी के मुताबिक घटना आज सुबह करीब 3 बजे की है और जब पंजाब पुलिस और बीएसएफ के जवान गांव गट्टी मटर के पास सतलुज नदी के किनारे पर गश्त कर रहे थे । और इस दौरान जवानों ने पाकिस्तान से भारत की ओर आ रहे कुछ तस्कारों को देखा. जवानों ने इन तस्करों को चेतावनी दी, लेकिन उन्होंने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दिया था । . बीएसएफ के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई में कई राउंड फायरिंग की है ।

इस दौरान एक तस्कर के गोली लगने से वह घायल हो गया था । जवानों ने दोनों तस्करों को मौके पर ही दबोच लिया था । इनसे 29.26 किलोग्राम हेरोइन भी जब्त की गई है । अधिकारियों अनुसार एक नीले रंग के ड्रम में कुल 26 पैकेट मिले हैं। उधर एक नई जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान स्थित नशीले पदार्थों के तस्करों ने पंजाब में भारतीय क्षेत्र में नशीली दवाओं के पेलोड को गिराने के लिए छोटे ड्रोन का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है, यह एक नया चलन है जो सुरक्षा एजेंसियों के लिए एक नई चुनौती है ।

पिछले छह महीनों में ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में शामिल अधिकारियों के अनुसार पाकिस्तान के साथ पंजाब की 554 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर देखे गए या मार गिराए गए है । अधिकांश ड्रोन छोटे आकार के थे । और जिनका इस्तेमाल 500 ग्राम हेरोइन को भेजने के लिए किया जा सकता था ।

Read also : अब चंद्रयान-3 की चांद से दूरी महज 25 किमी रह गई है,बस 2 दिन और… फिर फतह हो जाएगा चांद! कैसे होगी चंद्रयान 3 की लैंडिंग

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *