महात्मा गांधी की बायोपिक में लीड रोल निभाएंगे प्रतीक गांधी, रामचंद्र गुहा की दो किताबों पर बेस्ड होगी सीरीज

0

प्रतीक गांधी महात्मा गांधी की बायोपिक में लीड रोल निभाएंगे. प्रोडक्शन हाउस ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है कि इसे वेब सीरीज फोर्मेट में बनाया जाएगा. यह इतिहासकार रामचंद्र गुहा की 2 किताबों पर आधारित होगी.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : हंसल मेहता के डायरेक्शन में बनी सीरीज ‘स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी’ से पॉपुलर हुए प्रतीक गांधी के हाथ एक और बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लगा है. वह सत्य, प्रेम और अहिंसा के रास्ते पर चलने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की बायोपिक में लीड रोल निभाएंगे. अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने ‘गांधी’ के जीवन पर एक बायोपिक का ऐलान किया है. महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi Biopic)ने अपने असाधारण क्षमता और कामों से भारतीय इतिहास की धारा को बदल दिया और दुनिया भर के नेताओं की जनरेशन को प्रभावित किया.

इस बायोपिक को एक वेब सीरीज के तौर पर बनया जाएगा. खास बात यह सीरीज देश के प्रसिद्ध इतिहासकार और लेखक रामचंद्र गुहा की दो किताबों पर आधारित होगी. इन किताबों के नाम ‘गांधी बिफोर इंडिया’ और ‘गांधी- द इयर्स दैट चेंज द वर्ल्ड’ है. इसमें महात्मा गांधी के जीवन और समय के दौरान देखी गई भारतीय स्वतंत्रता की एक व्यापक कहानी होगी.

अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने सीरीज के लिए इन दोनों किताबों के राइट्स खरीद लिए हैं. सीरीज में प्रतीक गांधी को ‘महात्मा गांधी’ के किरदार में देखा जाएगा. सीरीज में महात्मा गांधी के शुरुआती दिनों से लेकर दक्षिण अफ्रीका में उनके कार्यों से लेकर भारत में उनके महान संघर्ष तक, इस सीरी में उनके जीवन की कुछ ऐसी कहानियों को भी बताया जायेगा जिन्होंने उन्हें युवा गांधी से महात्मा गांधी बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

प्रतीक गांधी ने बताई बड़ी जिम्मेदारी

प्रतीक गांधी ने सीरीज में लीड रोल निभाने को लेकर कहा, “मैं गांधीवादी फिलोसॉफी और उनके वैल्यू में बहुत विश्वास रखता हूं. व्यक्तिगत रूप से भी, मैं अपने दैनिक जीवन में उनके कई गुणों और शिक्षाओं को हासिल करने और आत्मसात करने का प्रयास करता हूं. इसके अलावा, थिएटर के दिनों से ही महात्मा की भूमिका निभाना मेरे दिल के बेहद करीब रहा है और अब इस महान नेता की भूमिका को फिर से पर्दे पर उतारना मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान है.”

सीरीज को लेकर ये बोले रामचंद्रा गुहा

सीरीज को लेकर रामचंद्र गुहा ने कहा,” गांधीजी के काम ने पूरी दुनिया में परिवर्तन लाया था और उनकी लैगेसी आज भी एक इंटेंस डिबेट को पैदा करती है, उनकी जर्नी एक महाकाव्य थी, जो तीन महान देश : भारत, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के आसपास थी. उन्होंने स्वतंत्रता, अंतर-धार्मिक सद्भाव और अंडरप्रिवीलेज के अधिकारों के लिए निःस्वार्थ लड़ाई लड़ी थी.”

ये भी पढ़ें-बिहार के सोनू के लिए आगे आए सोनू सूद, बोले- ‘सोनू ने सोनू की सुन ली 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed