सुकमा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़: 5 लाख का इनामी हार्डकोर माओवादी मारा गया, माड़ इलाके में था सक्रिय

0

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। जवानों ने मुठभेड़ में 5 लाख रुपये के इनामी हार्डकोर नक्सली को ढेर कर दिया है। भेज्जी इलाके में जवान सर्चिंग पर निकले थे।

News Jungal Media Pvt,Ltd :- छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार की सुबह पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। जवानों ने मुठभेड़ में 5 लाख रुपये के इनामी हार्डकोर नक्सली को ढेर कर दिया है। भेज्जी इलाके में जवान सर्चिंग पर निकले थे, तभी नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। CRPF व DRG जवानों ने भी मोर्चा संभाला और मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए। एरिया की सर्चिंग करने पर एक नक्सली का शव बरामद किया गया है। जवान अभी भी मौके पर मौजूद हैं। पुलिस अफसर जवानों के लौटने के बाद जानकारी देने की बात कह रहे हैं।

अतिरक्ति पुलिस अधीक्षक ओम चंदेल के अनुसार जंगल में बड़ी संख्या में माओवादियों के जमावड़े की सूचना पर ऑपरेशन लांच किया गया था। भेज्जी थाने से डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की टीम को रवाना किया गया था। सुबह 6 से 7 बजे के बीच भेज्जी इलाके के पटेलपारा और बंकूपारा के पास नक्सलियों व डीआरजी जवानों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की पहचान हड़मा उर्फ सनकू के रूप में होने की जानकारी मिली है। हड़मा नक्सली DVCM कमांडर है और वह माओवादियों के कोर जोन माड़ इलाके में सक्रिय था। वह सुकमा की लगभग सभी बड़ी घटनाओं हड़मा शामिल भी रहा है। मुठभेड़ में कुछ और नक्सलियों को गोली लगने की खबर है। 

दंतेवाड़ा में भी मारा गया था 5 लाख का नक्सली 
बता दें कि 29 जुलाई को दंतेवाड़ा व सुकमा जिले की सीमा पर नहनी गुडरा के जंगल में माओवादियों व पुलिस की मुठभेड़ हुई थी। इसके बाद शुक्रवार की सुबह सुकमा जिले के बिंद्रापानी के समीप जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर हमला किया था। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने एक माओवादी को मारा गिराया था। दंतेवाड़ा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया था कि मृत नक्सली की पहचान राकेश मडकम के रूप में हुई है। वह माओवादियों के कटेकल्याण एरिया कमेटी का सदस्य था। राकेश मडकम पर 5 लाख का इनाम घोषित था। उस पर हत्या, फोर्स को नुकसान पहुंचाने सहित 8 अपराध थानों में दर्ज थे। बता दें कि नक्सली 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मना रहे हैं। 3 दिन पहले 18 लाख के इनामी 3 माओवादियों ने समर्पण किया था।

यह भी पढ़े :- गडकरी ने मध्य प्रदेश को दी फ्लाईओवर्स की सौगात, शिवराज बोले-वह कल्पवृक्ष हैं,जितना मांगो उससे ज्यादा देते हैं

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *