काव्य पाठ करने से रोके जाने पर भड़की कवियत्री Anamika Amber

0

न्यूज जंगल डेस्क : शुक्रवार को हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला के पर्यटन विभाग पंडाल के कला मंच पर आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का हिस्सा रही चर्चित कवयित्री डॉ अनामिका अंबर जैन को सारण जिला प्रशासन ने काव्यपाठ करने से रोक देने से अन्य कवियों को नाराज कर दिया। कवियों ने दिनकर, रेणु की धरती पर देश के कवियों-साहित्यकारों का अपमान बताया। और इसी के साथ उन्होंने कार्यक्रम का ही बहिष्कार कर दिया। जिसके बाद जिला प्रशासन के द्वारा आमंत्रित कवियों को उनका निर्धारित भुगतान करके वापस भेज दिया।

अनामिका अम्बर ने इसके बाद एक वीडियो जारी करते हुए अपनी बात रखी। और उन्होंने कहा कि बिहार सरकार को किस बात का डर था। इससे मुझे काफी बुरा लगा हैं। और ये पूरे कवि समाज का अपमान है।

सोनपुर में पर्यटन मंच पर शुक्रवार को कवि सम्मेलन को आयोजित किया गया था। कवियों को सुनने के लिए यहां बड़ी संख्या में लोग इकट्टे हुए थे। कवियों की जमात मंच पर विराजमान होने ही वाले थे कि कथित रूप से प्रशासन ने कार्यक्रम कॉर्डिनेट कर रहे संजीव मुकेश को एंकर ने बताया। और कहा कि ऊपर से आदेश दिया गया है कि। कार्यक्रम से मिली जानकारी के मुताबिक अनामिका एम्बर जैन केवल परफॉर्म नहीं करेंगी। बाकी कवियों के कार्यक्रम में परफॉर्म करने से कोई परहेज नहीं है। जिला प्रशासन के इस फरमान से कवि समुदाय के लोग तिलमिला उठे। प्रशासन ने अनामिका अम्बर को काव्यपाठ के लिए मना कर दिया था ।

एडीएम ने दी यह सफाई

बाद में ADM डॉ गगन ने कवि सम्मेलन न होने पर कहा कि छह से सात कवि निमंत्रित थे तीन ही पहुंचें थे और सभी का इंतजार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :- महंगाई के मुद्दे पर मायावती ने बीजेपी को घेरा, कहा- देश की जनता महंगाई से परेशान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *