अहमदाबाद में मैच देखने जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, ट्रॉफी से सिर्फ एक कदम दूर भारत

0

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाना है. इस बड़े मुकाबले के दौरान पीएम नरेंद्र माेदी और पूर्व चैंपियन कप्तान एमएस धोनी सहित कई खास लोगों के स्टेडियम में रहने की संभावना है

News jungal desk :– वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल की 2 टीमें तय हो गई हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह मुकाबला खेला जाना है। फाइनल में पीएम नरेंद्र मोदी चीफ गेस्ट के तौर पर शामिल हो सकते हैं । इसके अलावा पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी और कपिल देव भी फाइनल के लिए अहमदाबाद पहुंच सकते हैं. इसके अलावा आईसीसी टूर्नामेंट के 13वें सीजन के फाइनल के दौरान खास एयर शो का भी इंतजाम किया गया है. टूर्नामेंट की बात करें, तो भारतीय टीम ने अब तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है और लगातार 10 मैच जीते हैं. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने भी अंतिम 8 मैच जीतकर खिताबी दौर में जगह बनाई.

फाइनल के दौरान गायक दुआ लीपा, प्रीतम चक्रवर्ती और आदित्य गढ़वी परफॉर्म करेंगे. इससे पहले भारत और पाकिस्तान के मैच में भी फैंस के मनोरंजन के लिए स्टेडियम में खास इंतजाम किए गए थे. इसके अलावा भारतीय खिलाड़ियों के फैमिली मेंबर, पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर, हार्दिक पंड्या भी अहमदाबाद पहुंच सकते हैं. बीसीसीआई के पदाधिकारी, आईसीसी के बड़े अधिकारी और विभिन्न स्टेट एसोसिएशन के मेंबर भी फाइनल मैच के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूद रहेंगे.

टीम इंडिया पहुंची अहमदाबाद
फाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया गुरुवार को अहमदाबाद पहुंच गई है. टीम आज पहले प्रैक्टिस सेशन में शामिल होगी. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया 12 साल के वर्ल्ड कप ट्रॉफी के इंतजार को खत्म करना चाहेगी. भारतीय टीम ने अंतिम बार 2011 में वर्ल्ड कप टाइटल अपने नाम किया था. इसके अलावा 2013 में अंतिम बार आईसीसी ट्रॉफी जीती थी.

भारत में चौथी बार वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है. लेकिन पहली बार पूरा टूर्नामेंट घर में हो रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने 5 बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. दूसरी ओर भारतीय टीम ने 2 बार 1983 और 2011 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता है.

Read also :मौसम अलर्ट: चक्रवाती तूफान से बदला मौसम का मिजाज, कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed