PM Modi: मध्यप्रदेश और राजस्थान का दौरा करेंगे पीएम मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण…

0

पीएम मोदी मध्य प्रदेश के जबलपुर में 12,600 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास करेंगे। वह इंदौर में लाइट हाउस परियोजना के तहत निर्मित 1,000 से अधिक घरों का उद्घाटन करेंगे।

News jungal desk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनावी राज्य राजस्थान और मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह मध्य प्रदेश में 12,600 करोड़ तो राजस्थान में 5,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का भी लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

पीएमओ की ओर से जारी बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी पहले राजस्थान जाएंगे। जहां पर वो भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), जोधपुर परिसर राष्ट्र को समर्पित करेंगे और इसके साथ ही जोधपुर हवाई अड्डे पर नये टर्मिनल भवन तथा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स)ट्रॉमा सेंटर और क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल ब्लॉक’ की भी आधारशिला रखेंगे।

इसके बाद पीएम मोदी मध्य प्रदेश के जबलपुर जाएंगे और वहां 12,600 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास करेंगे। वह इंदौर में लाइट हाउस परियोजना के तहत निर्मित 1,000 से अधिक घरों का उद्घाटन करेंगे।

2,350 करोड़ की कई जल जीवन मिशन परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला
पीएम मोदी मंडला, जबलपुर और डिंडोरी जिलों में 2,350 करोड़ रुपये से अधिक की कई जल जीवन मिशन परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। सिवनी में 100 करोड़ की लागत की जल जीवन मिशन परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे। आपको बता दे कि चार जिलों की इन परियोजनाओं से मध्य प्रदेश के लगभग 1,575 गांवों को लाभ मिलेगा। सड़क ढांचे में सुधार के लिए 4,800 करोड़ की कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 

Read also: मुस्लिम कारीगर तैयार कर रहे रावण का 80 फीट का पुतला, इस बार वृन्दावन के कारीगर करेंगे मंचन 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed