पीएम मोदी ने किया आतंकवाद की समस्या का जिक्र; जो बाइडन बोले- ठोस कदम उठाएंगे

0

PM Modi US Visit: पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए क्वात्रा ने कहा कि दोनों देशों के प्रमुखों ने आतंकवाद की वैश्विक समस्या को गंभीर चुनौती बताया है और इससे साथ मिलकर लड़ने का आश्वासन दिया है।

News Jungal desk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान राष्ट्रपति जो बाइडन से सीमा पार करके पाकिस्तान से आतंकवाद और प्रशांत महासागर क्षेत्र में भारत-अमेरिका के सामने आने वाली चुनौतियां के साथ सहयोग पर चर्चा हुई। यह जानकारी विदेश सचिव विनय क्वात्रा की ओर से साझा की गई है।

विदेश सचिव ने की पत्रकारवार्ता

पत्रकारों को पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए क्वात्रा ने कहा कि आतंकवाद की समस्या वैश्विक स्तर पर एक गंभीर चुनौती बन गई है। अतः सभी देशों को मिलकर इसका सामना करना पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि दोनों नेताओं ने न केवल समान वैश्विक खतरों के कई पहलुओं पर चर्चा की बल्कि इस भयानक समस्या के निवारण के बारे में भी बात की। पाकिस्तानी आतंकवादी तहव्वुर राणा के प्रत्यर्पण पर भारत की ओर से कोई चर्चा की गई या नहीं, इस सवाल के जवाब में क्वात्रा ने कहा कि पीएम मोदी ने वार्ता के दौरान 9/11 और 26/11 की घटनाओं के बाद भी आतंकवाद की समस्या लगातार बनी हुई है। पीएम मोदी ने जोर देकर कहा है कि आतंकवाद वैश्विक स्तर पर गंभीर चुनौती बन गया है।

आतंकवाद संपूर्ण समाज के लिए खतरा

विदेश सचिव ने स्पष्ट रूप से कहा है कि इस बात के पीछे केवल एक ही मकसद है और वह है जो लोग आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं या आतंकवाद को पालते-पोसते हैं, वे संपूर्ण विश्व की सुरक्षा के लिए एक बड़ा खतरा बन चुके हैं। विदेश सचिव ने कहा कि इस वार्ता के बाद दोनों देश किसी बड़े निष्कर्ष पर जल्द ही पहुंच सकते हैं और आतंकवाद के खिलाफ कोई बड़ा और ठोस कदम भी उठाया जा सकता है।

Read also: फ्लाइट में बैठे शख्स ने की प्लेन हाइजैक की बात,हुआ गिरफ्तार ,सबके उड़े होश

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed