‘आपके बच्चों से लोग शादियां नहीं करेंगे’, पाकिस्तानी PM इमरान खान की बागी सांसदों को चेतावनी?

0

इमरान खान ने कहा कि मैं अपनी पार्टी के बागी सांसदों को माफ करने और वापस बुलाने के लिए तैयार हूं. उन्होंने कहा कि पूरा देश ये समझेगा कि सांसदों ने चोरों के पक्ष में मतदान करके अपना विवेक बेच दिया है.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी पर इन दिनों संकट के बादल छाए हुए हैं. एक तरफ विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव लाकर इमरान खान के लिए मुश्किलें खड़ी दी हैं, तो दसूरी तरफ उनके नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 24 बागी सांसद नई मुसीबत बन गए हैं. बीते दिन यानी रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए इमरान खान इन बागी नेताओं को चेतावनी देते नजर आए. उन्होंने अपने संबोधन में इन बागी सांसदों के लिए कहा कि मैं आपके लिए पिता समान हूं और आपको माफ करने के लिए तैयार हूं. इमरान खान ने खैबर पख्तूनख्वा के मलकंद जिले की दरगई तहसील में जनसभा को संबोधित करते हुए ये बात कही.

‘बागी सांसदों को माफ करने और वापस बुलाने के लिए तैयार हूं’

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि मैं अपनी पार्टी के बागी सांसदों को माफ करने और वापस बुलाने के लिए तैयार हूं. उन्होंने कहा कि पूरा देश ये समझेगा कि सांसदों ने चोरों के पक्ष में मतदान करके अपना विवेक बेच दिया है. उन्होंने सांसदों को चेतावनी देते हुए कहा कि आपके लिए शादियों में जाना मुश्किल हो जाएगा, आपके बच्चों से लोग शादियां नहीं करेंगे, जब आपके बच्चे बड़े हो जाएंगे. खान ने आगे कहा कि अल्लाह भी अपने दासों को माफ कर देता है, मैं आप सभी के लिए पिता के समान हूं, लेकिन अल्लाह के लिए इतनी बड़ी गलती मत करो, अपने बच्चों के भविष्य के बारे में सोचो.

भारत ने हमेशा आजाद विदेश नीति का पालन किया है- पीएम इमरान 

जनसभा के दौरान इमरान खान ने भारत की जमकर तारीफ की. उन्होंने भारत की विदेश नीति की तारीफ की और कहा, “मैं आज भारत को सलाम करता हूं. इन्होंने हमेशा एक आजाद विदेश नीति का पालन किया है. आज भारत का अमेरिका के साथ क्वाड में गठबंधन है और रूस से तेल भी खरीद रहा है, जबकि रूस पर प्रतिबंध लगे हुए हैं, क्योंकि भारत की नीति अपने लोगों के लिए है.”

रूस-यूक्रेन संकट को लेकर पीएम इमरान ने की यूरोपीय संघ की आलोचना

इस दौरान खान ने भारत की तारीफ करते हुए रूस-यूक्रेन संकट पर पाकिस्तान को दबाव में लेने के लिए यूरोपीय संघ की आलोचना भी की. उन्होंने कहा, “यूरोपीय संघ के राजनयिक जो बात पाकिस्तान से कहते हैं, वही बात भारत को कहने से डरते हैं. यूक्रेन पर रूसी हमले पर उन्होंने पाकिस्तान को रूस की आलोचना करने के लिए दबाव डाला, लेकिन भारत को कुछ भी कहने से परहेज कर गए.”

ये भी पढ़ें : पंजाब पूर्व CM चरणजीतसिंह चन्नी ने CM भगवंत मान से की मुलाकात, दी जीत की बधाई

अविश्वास प्रस्ताव पर विचार करने के लिए नेशनल असेंबली में बुलाई गई बैठक

गौरतलब है कि इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्वात को लेकर पाकिस्तान के विपक्षी दल एकजुट हैं. वहीं, इमरान की पार्टी के कई सांसद भी उनके खिलाफ हैं और इन सबके बीच नेशनल असेंबली में इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर विचार करने के लिए शुक्रवार यानी 25 मार्च को बैठक बुलाई गई है. इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव में विपक्ष का आरोप है कि इमरान खान की सरकार देश में आर्थिक संकट और मुद्रास्फीति के लिए जिम्मेदार है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed