व्हाट्सएप के इस नए फीचर को खूब पसंद कर रहे लोग, इसमें क्या है खास ?

0

व्हाट्सएप के इनोवेटिव चैनल्स फीचर ने आधिकारिक तौर पर भारत भर के उपयोगकर्ताओं के लिए शुरुआत कर दी है। यह रोमांचक विकास मैसेजिंग ऐप में …

News jungal desk : व्हाट्सएप Whatsapp के इनोवेटिव चैनल्स फीचर ने आधिकारिक तौर पर भारत भर के उपयोगकर्ताओं के लिए शुरुआत कर दी है। यह रोमांचक विकास मैसेजिंग ऐप में एक नया आयाम लाता है, जो व्यक्तियों और संगठनों को साझा हितों के आधार पर अपने अनुयायियों के साथ घनिष्ठ संबंध बढ़ाने में सक्षम बनाता है। चैनलों का प्राथमिक उद्देश्य सामग्री निर्माताओं और उनके समर्पित दर्शकों के बीच निजी संचार और बातचीत को सुविधाजनक बनाना है।

इसके मूल में, चैनल एक यूनिडायरेक्शनल प्रसारण उपकरण के रूप में कार्य करता है, जो प्रशासकों को पाठ, चित्र, वीडियो, स्टिकर और पोल सहित विभिन्न प्रकार के सामग्री प्रारूपों को सहजता से साझा करने का अधिकार देता है। उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए, व्हाट्सएप ने एक उपयोगकर्ता-अनुकूल खोज योग्य निर्देशिका पेश की है.

यहां लिंक पर क्लिक कर भारत समाचार के ऑफिशियल WhatsApp चैनल से जुड़िए।

जो चीज़ चैनल्स को अलग करती है वह उपयोगकर्ता की गोपनीयता के प्रति उसकी प्रतिबद्धता है। चैनल प्रशासक अपने फ़ोन नंबरों और प्रोफ़ाइल फ़ोटो को लोगों की नज़रों से बचाकर, गुमनामी के साथ काम कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, फैन्स निश्चिंत हो सकते हैं कि उनके निजी फोन नंबर उनकी गोपनीयता को बनाए रखते हुए प्रशासकों और साथी अनुयायियों से छिपे रहेंगे।

प्रशासकों को उनके चैनलों पर कुछ हद तक नियंत्रण दिया जाता है, जो यह निर्धारित करता है कि उनकी सामग्री का अनुसरण कौन कर सकता है और क्या इसे निर्देशिका में प्रदर्शित किया जाना चाहिए। हालाँकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि चैनल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से सुसज्जित नहीं होंगे, क्योंकि उनका उद्देश्य व्यापक दर्शकों को शामिल करना है।

व्हाट्सएप चैनलों के साथ, प्लेटफॉर्म ने उपयोगकर्ता की गोपनीयता को सबसे आगे रखते हुए सार्थक कनेक्शन और निर्बाध सामग्री साझा करने की सुविधा प्रदान करने में एक महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ाया है। यह रोमांचक सुविधा भारतीय व्हाट्सएप समुदाय के भीतर संचार और जुड़ाव के लिए नए रास्ते बनाने का वादा करती है।

यह भी पढे : अगर आपके इलाके की सड़क में गड्ढा है तो इस नंबर पर कॉल करें , दिवाली से पहले होगी दुरुस्त

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed