दस महीने से डीजीजीआई के निशाने पर बनी पान मसाला फर्मों पर पड़ा छापा

0

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : सर पान मसाला के कारोबारी ने प्रॉपटी में भी काफी निवेश किया है। यह खुलासा डीजीजीआई यानी गुड्स एंड सर्विस टैक्स इंटेलिजेंस महानिदेशालय की टीम की छापेमारी के दौरान हुआ है। बताया जा रहा है कि पान मसाला संचालक ने कई शहरों में प्रॉपटीज में भी इन्वेस्ट कर रखा था। टीम ने उसके आवास, फैक्ट्री और गोदाम से कई दस्तावेज जब्त किए हैं। कार्रवाई के दौरान टीम ने सुपारी की आपूर्ति की सप्लाई करने वाले दो कारोबारियों से भी पूछताछ की। वहां भी कुछ दस्तावेजों का मिलान किया गया और कागजात जब्त किए गए। इसके अलावा टीम ने 555 ब्रांड पान मसाला कारोबारी के यहां भी कार्रवाई की। देर रात तक टीम की कार्रवाई और छानबीन जारी थी। इस वजह से शहर के पान मसाला कारोबारी दहशत में हैं।

बता दें कि सिविल लाइंस निवासी सर पान मसाला के मालिक ओमप्रकाश डालमिया के यहां डीजीजीआई लखनऊ की टीम बुधवार दोपहर पहुंची। इसी समय शहर में कई अन्य जगहों पर भी टीम ने अपनी कार्रवाई शुरू की। इसमें स्वरूप नगर स्थित उनके कार्यालय, नयागंज स्थित उनके गोदाम में भी छापेमारी हुई। इसके अलावा, उन्हें माल सप्लाई करने वाले नयागंज में ही दो अन्य कारोबारियों के यहां भी कार्रवाई की गई।’

ये भी पढ़ें : आखिर बंद कमरे में 20 मिनट तक अखिलेश-अब्दुल्ला की कैसी रही बातचीत?

दस माह से थे टारगेट पर
सर पान मसाला संचालक पान मसाला के अलावा रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाली बहुत सारी वस्तुओं को बनाते हैं। बताया जा रहा है कि करीब दस माह से डीजीजीआई की टीमें लगातार पान मसाला कारोबारियों को निशाने पर लिए हुए थी। अधिकारियों के पास पहले से ही उनकी खरीद-बिक्री के अधिकांश पेपर थे। इसके अलावा, उन्होंने आवास, कार्यालय व गोदाम में पहुंचते ही वहां मौजूद कागजात भी अपने कब्जे में ले लिए।

कई जगह छापेमारी, कागजात जब्त
टीम ने स्वरूप नगर स्थित प्रतिष्ठान, नौघड़ा, नयागंज के कार्यालयों पर एक साथ छापा मारा। इसके अलावा माल सप्लाई करने वाले नयागंज के कारोबारी सरदारी लाल भूषण, गणेश गुप्ता से भी पूछताछ की। उनकी ओर से काटे गए बिलों का मिलान किया। सूत्रों ने बताया कि पान मसाला संचालक कई तरह के घरेलू प्रोडक्ट्स बनाने के साथ ही प्रॉपर्टी का भी काम करते हैं। इनका गोवा और एक अन्य शहर में भी प्रॉपर्टी का बहुत बड़ा कारोबार है। शहर की पहली टाउनशिप एनआरआई सिटी में भी इनका बड़ा इंवेस्टमेंट है। देर रात तक कार्रवाई जारी थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed