नोएडा में बिजली का पोल लगाते समय करंट लगने से एक मौत, सात कामगार झुलसे

0

नोएडा में बड़ी दुर्घटना सामने आई. ईएसआई अस्‍पताल के बाहर मरम्‍मत कार्य के दौरान करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई जबकि सात अन्‍य घायल हो गए. पुलिस ने लापरवाही का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है ।

News Jungal Desk : नोएडा के सेक्‍टर-24 में बड़ा हादसा सामने आया है । करंट लगने से एक युवक की मौत हो गई जबकि सात अन्‍य लोग घायल हो गए है । गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा सेक्टर-24 थाना क्षेत्र में स्थित ईएसआई अस्पताल के बाहर यह दुर्घटना हुई है । बिजली का खंभा लगाने का काम किया जा रहा था । तभी करंट की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि सात अन्य लोग झुलस गए हैपुलिस ने बताया कि घटना रविवार शाम की है ।

सहायक पुलिस आयुक्त सुशील गंगा प्रसाद ने बताया कि घटना रविवार शाम करीब पौने सात बजे की है । उन्होंने बताया कि अनुबंध पर काम लेने के बाद ठेकेदार शाम को ईएसआई अस्पताल के बाहर स्ट्रीट लाइट के खंभे लगा रहे थे । उसी दौरान वे ऊपर से गुजर रही 11,000 किलोवाट की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए है  पुलिस ने शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवा दिया है । इस मामले में लापरवाही की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. बताया गया कि मरम्‍मत कार्य के दौरान बिजली बंद करने की मांग नहीं की गई थी, जिसके चलते मजदूर इसकी चपेट में आ गए है ।

मृतक की पहचान बिहार के अररिया के रहने वाले 25 वर्षीय दिलकश राजा के रूप में हुई है । घायलों के नाम आदिल, मूसा, अब्दुल करीम अंसारी, अफरोज, नसीर और मुश्ताक हैं । उन्‍हें प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है । हिन्‍दुस्‍ताव अखबार की रिपोर्ट के अनुसार बिजली निगम के एसडीओ विक्रांत कुमार ने बोला कि संबंधित काम के लिए प्राधिकरण की ओर से कोई शटडाउन नहीं मांगा गया था । प्राधिकरण के डीजीएम राजेश कुमार सिंह व वरिष्ठ प्रबंधक अजय सक्सेना से इस बारे में जब जवाब मांगा गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया है ।

Read also: Kanpur मे भारी बारिश का कहर CSA ने जारी अलर्ट , जानें- कैसा रहेगा आज का मौसम

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed