महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष ने राज्यसभा में मोदी सरकार को सुनाई खरी-खरी

0

लोगों को आज महंगाई का डबल झटका लगा है. देश में पेट्रोल-डीजल के साथ घरेलू एलपीजी सिलेंडर भी महंगा हो गया है.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : राज्यसभा में महंगाई के मुद्दे पर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया. जिसे देखते हुए राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. दरअसल लोगों को आज महंगाई का डबल झटका लगा है. देश में पेट्रोल-डीजल के साथ घरेलू एलपीजी सिलेंडर भी महंगा हो गया है. सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने आज एलपीजी के दाम में बड़ी बढ़ोतरी करते हुए इसे 50 रुपये महंगा कर दिया है. इससे जनता की रसोई का बजट और बढ़ जाएगा और लोगों की जेब पर बड़ा असर आएगा. 

जबकि पेट्रोल और डीजल में 80 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है. अब से कीमतों में रोजाना बढ़ोतरी की भी आशंका है. वहीं दूसरी तरफ राज्यसभा में बढ़ती महंगाई को लेकर विपक्षी पार्टियां जमकर हंगामा कर रहे हैं जिसे देखते हुए राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें : ‘2 दर्जन कैबिनेट मंत्री, 10 से ज्यादा राज्य मंत्री’, योगी कैबिनेट 2.0 की अंतिम तस्वीर

मंहगाई होगी अहम मुद्दा
 
संसद में आज पेट्रोल डीजल और LPG के बढ़ते दामों को लेकर चर्चा हो सकती है. बता दें कि टीएमसी की सांसद डोला सेन ने राज्यसभा में पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए निलंबन नोटिस दिया है. वहीं कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने LPG सिलेंडर और बढ़ती महंगाई पर चर्चा करने के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *