Nykaa के शेयर में आई 17 % की गिरावट, जाने क्‍यों न्‍यू इस कंपनी से दूर हो रहे निवेशक?

0

Nykaa की पेरेंट कंपनी FSM ई-कॉमर्स वेंचर्स के शेयरों में लगातार गिरावट जारी है। तीन कारोबारी सत्रों में ही यह स्‍टॉक 17 % लुढ़क चुका है। बता दे की लंबे समय से दबाव में चल रहे नायका के शेयर आज भी गिरावट के साथ…..

Business Desk: Nykaa की पेरेंट कंपनी FSM ई-कॉमर्स वेंचर्स के शेयरों में लगातार गिरावट जारी है। तीन कारोबारी सत्रों में ही यह स्‍टॉक 17 % लुढ़क चुका है। बता दे की लंबे समय से दबाव में चल रहे नायका के शेयर आज भी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। अब तक ये स्टॉक NSE पर 2.58 % लुढ़ककर 179.65 % पर कारोबार कर रहा था। इसकी वजह ब्‍लॉक डील विंडो के जरिए निवेशकों का शेयरों की बिक्री करना है।

जानकारी के अनुसार ऐसी ही पांच डील्‍स में कंपनी के दो % इक्विटी शेयर बेचे गए हैं। 14 नवंबर को Nykaa के शेयर की कीमत 211 रुपये थी, लकिन आज यानी गुरुवार को इंट्राडे में यह शेयर 176.25 रुपये तक पहुंच गया। इस तरह इसमें तीन दिनों में लगभग 17 % की गिरावट आ चुकी है, जबकि चार दिन में 20 % टूट चुका है। BSE पर औसतन 176.95 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से एक ब्‍लॉक डील में 1.8 करोड़ शेयरों की 319.25 करोड़ रुपये में खरीद-फरोख्‍त हुई। इसी तरह से 1.2 करोड़ शेयरों की एक और डील भी 176.70 रुपये के हिसाब से हुई है।

9 नवंबर को समाप्‍त हुआ था लॉक-इन पीरियड
9 नवंबर को नायका के शेयरों का लॉक-इन पीरियड समाप्‍त हुआ था। लॉक-इन पीरियड समाप्‍त होने के बाद से ही कंपनी के शेयर में काफी हलचल देखी जा रही है। विदेशी निवेशकों सेगेंटी इंडिया मॉरीशस, नोर्गेस बैंक, एबरडीन स्टैंडर्ड एशिया फोकस पीएलसी, सोसाइटी जेनरल और मॉर्गन स्टेनली एशिया सिंगापुर ने एंकर निवेशकों नरोतम सेखसारिया, लाइटहाउस इंडिया, टीपीजी ग्रोथ से शेयर खरीदे हैं। 9 नवंबर को 175.75 रुपये की औसत कीमत पर 38 लाख शेयर खरीदने के बाद, सेगंटी इंडिया ने 15 नवंबर को 33 लाख से अधिक शेयर 199.24 रुपये की कीमत पर बेच दिए।

बोनस शेयर का दांव नहीं हुआ सफल
लॉक-इन पीरियड खत्म होने पर भारी बिकवाली की आशंका थी, लकिन इसे रोकने के लिए नायका ने बोनस शेयर देने का ऐलान किया था। कंपनी ने बोनस शेयर को 5:1 के रेश्यो में देने का ऐलान किया था और इसकी एक्स-डेट 10 नवंबर रखी थी। यानी लॉक-इन पीरियड समाप्ति का दिन। वही बोनस शेयर देने के बाद एक बार तो कंपनी के शेयर में उछाल आया था, लेकिन, यह तेजी कायम नहीं रह सकी।

यह भी पड़े: पुलिसवालों के लिए BSNL ने पेश किया ये खास प्लान, 365 दिन के लिए देने होंगे मात्र 321 रुपये

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *