मेरठ के मेडिकल कॉलेज से नवजात बच्चा चोरी, सीसीटीवी में कैद हुआ शातिर

0

मेरठ मेडिकल अस्पताल के वार्ड से नवजात बच्चे को चोरी कर लिया गया था. आरोपी ने पहले बच्चे के परिजनों से दोस्ती की और मौका पाकर बच्चे को लेकर गायब हो गया . नवजात के पिता ने अज्ञात के खिलाफ थाना मेडिकल में एफआईआर दर्ज कराई थी

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : उत्तर प्रदेश के मेरठ मेडिकल कॉलेज के स्त्री एवं प्रसूति रोग वार्ड से चोरी हुआ नवजात बच्चे को मेडिकल थाने की पुलिस ने फूलबाग कालोनी की एक महिला के घर से बरामद कर लिया. और मेडिकल चेकअप के बाद बच्चे को परिजनों को सौंप दिया गया है. सीसीटीवी में कैद हुए बच्चा चोर की पहचान केसर उर्फ दीपक के रूप में की गई है . फिलहाल, युवक की तलाश जारी है. बच्चा मिलने के बाद मां और परिजनों की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा .

आपको बता दे कि , मेरठ मेडिकल कॉलेज के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में 30 अगस्त 22 को हुई बच्चा चोरी की घटना को गंभीरता से लेते हुए मेडिकल के प्रधानाचार्य डॉ. आर सी गुप्ता इस मामले में तीन सदस्यीय जांच समिति गठित करी है. जांच समिति तीन कार्य दिवस में जांच आख्या (रिपोर्ट) प्रेषित करेगी. उन्होंने मेडिकल कॉलेज के सभी चिकित्सा शिक्षक, जूनियर एवं सीनियर रेसिडेंट, पैरामेडिकल स्टाफ, और नर्सिंग स्टाफ, कर्मचारी( नियमित एवम आउटसोर्स) को आदेश दिया है कि वे अपनी यूनिफॉर्म, एप्रिन, नेमप्लेट पहन कर ही ड्यूटी पर उपस्थित होना सुनिश्चित करें.

आदेश के मुताबिक, अगर कोई बिना यूनिफार्म या एप्रेन या नेमप्लेट के पाया जाता है तो उस पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करी जाएगी. स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग के विभागाध्यक्ष को आदेशित दिया गया कि वो स्त्री एवं प्रसूति रोग वार्ड में यह सूचना चस्पा कराएं कि कोई भी मरीज या उनके तीमारदार किसी अनजान व्यक्ति से दोस्ती के झांसे में ना आये, क्योंकि वह व्यक्ति बच्चा चोर हो सकता है. और किसी भी दशा में अपना बच्चा किसी अनजान व्यक्ति/ स्त्री/ पुरुष को नहीं दे

आपको बता दे कि मेडिकल अस्पताल के वार्ड से एक दिन के नवजात बच्चे को चोरी कर लिया गया था. युवक ने पहले बच्चे के परिजनों से दोस्ती की और मौका पाकर बच्चे को लेकर गायब हो गया था. नवजात के पिता ने अज्ञात के खिलाफ थाना मेडिकल में एफआईआर दर्ज कराई थी. मेरठ के किठौर क्षेत्र के गांव महलवाला निवासी डॉली सोमवार दोपहर प्रसव पीड़ा के चलते मेडिकल अस्पताल के वार्ड में भर्ती कराया था . कुछ ही देर में डॉली ने पुत्र को जन्म दिया. एक अनजान व्यक्ति इनके शिशु को वार्ड से चोरी कर फरार हो गया. बताया गया है कि डॉली के वार्ड में भर्ती होने के कुछ देर बाद उनके पति नीनू के साथ एक युवक मदद करने की बात कर साथ हो गया और बच्चा लेकर लापता हो गया. और वार्ड में लगे कैमरे की फुटेज निकलवाई तो आरोपी वार्ड से निकलकर अस्पताल के बाहर निकलता दिखाई दे रहा था .

यह भी पढ़े – गाजियाबाद के एक बालिका विद्यालय में 15 छात्राओं की तबीयत बिगड़

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed