यूपी टीईटी की परीक्षा के लिए नयी तारीख का हुआ एलान

0

न्यूज जगंल डेस्क कानपुर यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) का प्रश्न पत्र वॉट्सएप पर लीक होने के बाद परीक्षा पर रोक लगा दी गई थी और कल दिनभर हंगामा मचा रहा. आज जानकारी मिली है कि ये रद हुई परीक्षा अब 26 दिसंबर को ली जाएगी. परीक्षा रद होने की खबर से परीक्षार्थी मायूस हो गए थे. अब परीक्षा की तिथि जानकर उन्हें कुछ राहत होगी. बता दें कि रविवार को टीईटी परीक्षा 28 नवंबर को केंद्रों पर सुबह 10:00 बजे शुरू हुई.  9:30 बजे परीक्षार्थी परीक्षा हॉल में चले गए और 9:45 पर उन्हें परीक्षा का प्रश्न पत्र और ओएमआर शीट दे दी गई थी जिस पर समस्त अभ्यर्थियों ने अपने आवश्यक एन्ट्री को भर दिया था।

जैसे ही 10:00 बजे औऱ परीक्षार्थियों ने प्रश्नपत्र शुरू किया, वैसे ही परीक्षा सेंटरों पर मजिस्ट्रेट पहुंचे और परीक्षा स्थगित होने की सूचना दी. जिसके बाद सभी केंद्रों के व्यवस्थापकों ने अभ्यर्थियों से उनके ओएमआर शीट और प्रश्न पुस्तिका को वापस लेकर सील करा दिया. इस वजह से परीक्षार्थी काफी परेशान हुए. बताया गया कि वॉट्सएप पर पहले ही प्रश्नपत्र लीक हो गया था, जिसकी वजह से परीक्षा को रद करना पड़ा।

ये भी देखे कानपुर टेस्ट : खराब अंपायरिंग से गुस्साए आश्विन अंपायरों से उलझे

एएनआई यूपी से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रशांत कुमार, एडीजी लॉ एंड आर्डर ने बताया है कि पेपर लीक होने की वजह से टीईटी परीक्षा को स्थगित किया जा रहा है. टीईटी पर्चा लीक में एसटीएफ ने कई आरोपियों को पकड़ लिया है और कारवाई चल रही है. प्रशांत कुमार ने आगे बताया था कि यूपी सरकार एक महीने के अंदर ही यूपी टीईटी परीक्षा का आयोजन करवाएगी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *