लापरवाही: रात भर स्कूल में बंद रही 7 साल की मासूम, बेसुध हालत में मिली

0

शिक्षकों की लापरवाही के कारण ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. बच्ची के मिलने के बाद गांव वाले स्कूल परिसर पर एकत्रित हो गए. जिसके बाद मौके पर पहुंचे खंड शिक्षाधिकारी ने कार्रवाई की बात कही है. उन्होंने कहा कि स्कूल परिसर में दो शिक्षक मौजूद थे. जिनकी लापरवाही से छात्रा कमरे में बंद रहा गई।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : उत्तर प्रदेश के संभल में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. जहां शिक्षकों की लापरवाही के कारण एक 7 वर्षीय छात्रा पूरी रात स्कूल में बंद रही है । पूरा मामला धनारी थाना क्षेत्र के गांव धनारी बालूशंकर पट्टी में स्थित प्राथमिक विद्यालय का बताया जा रहा है । रातभर छात्रा के परिजन परेशान होते रहे और उसकी तलाश करते रहे थे । लेकिन उसका कोई पता नहीं चला. अगले दिन सुबह जब स्कूल खुला तब छात्रा कमरे में बन्द मिली जिसके बाद परिजनों को सूचना दी गई ।।जहां मौके पर पहुंचे परिजन छात्रा को अपने साथ घर लेकर गए औऱ शिक्षकों की लापरवाही के कारण गांव को लोगों में आक्रोश पैदा हो गया था ।

छात्रा अंशिका सिंह अपने ननिहाल धनारी पट्टी बालूशंकर में रहती है और वह प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 1 की छात्रा है । मंगलवार को वह रोजाना की तरह स्कूल गई हुई थी । लेकिन छुट्टी के बाद वो घर नहीं पहुंची तो परिजन परेशान होने लगे ।छात्रा को तलाश करते परिजन, करीब 3 बजे स्कूल पहुंचे थे । जहां शिक्षकों ने कहा कि छात्रा स्कूल से घर चली गई है। जिससे परिजन और परेशान हो गए थे । बच्चा चोरी की अफवाहों के बीच परिजन रात भर छात्रा को ढूंढते रहे थे ।

पढ़ाई के दौरान सो गई थी छात्रा
बताया गया कि छात्रा पढाई के दौरान बेंच पर ही सो गई थी और इस दौरान शिक्षकों ने बिना कमरों को चेक किए ही स्कूल में ताला बंद करवा दिया था । जिससे मासूम स्कूल के अंदर ही बंद रही और पूरी रात वह बिना खाना और पानी के ही अंदर कमरे में बंद बनी रही थी । रात भर अकेले कमरे में बंद रहने के कारण छात्रा डरी सहमी थी । कल यानी बुधवार की सुबह स्कूल खुलने पर उसे बाहर निकाल लिया गया तो जिसके बाद अब बच्ची स्वस्थ है ।

दोषी शिक्षकों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई
शिक्षकों की लापरवाही के कारण ग्रामीणों में काफी आक्रोश दिखा है । बच्ची के मिलने के बाद गांव वाले स्कूल परिसर पर एकत्रित हो गए । जिसके बाद मौके पर पहुंचे खंड शिक्षाधिकारी ने कार्रवाई की बात कही है । और उन्होंने कहा कि स्कूल परिसर में दो शिक्षक मौजूद थे । जिनकी लापरवाही से छात्रा कमरे में बंद रही थी । उन्होंने छात्रा से मुलाकात कर उसका हालचाल जाना है । खंड शिक्षाधिकारी ने कहा कि दोषी अध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई की करी जाएगी ।

यह भी पढ़े – पुलिस कस्टडी से भागकर रेप के आरोपी ने किया सुसाइड, मचा हड़कंप

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *