MP : यह ऑटो चालक 10 सालों से कर रहा है ऐसा काम, सुनकर आप भी करेंगे तारीफ

0

मध्य प्रदेश के शाजापुर में एक ऑटो ड्राइवर की हर तरफ जमकर तारीफ हो रही है। क्योंकि वह पिछले 10 सालों से काम ही इतना शानदार कर रहे हैं।

News Jungal Desk : मध्य प्रदेश के शाजापुर जिला मुख्यालय पर पिछले ऑटो चलाने वाले दिलीप परमार पिछले 10 सालों से मानवता का काम कर रहे हैं। जिसकी जानकारी जब शाजापुर जिले के कलेक्टर को मिली तो फिर उन्होंने तुरंत ही उनके घर पहुंचे और उनका सम्मान किया।

प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए फ्री चलाते हैं ऑटो

दिलीप परमार पिछले 10 सालों से शहर में प्रेग्नेंट महिलाओं फ्री में ऑटो चलाते हैं। वह महिलाओं के लिए अस्पताल तक पहुंचाते हैं। लेकिन इसका कोई चार्ज नहीं लेते हैं। दिलीप परमार रात में अपनी सेवाएं देते हैं। इसके लिए उन्होंने अपना मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक किया है। जहां जरूरतमंद लोग उन्हें फोन करके बुला लेते हैं।

कलेक्टर ने किया सम्मान

जब इस बात की जानकारी शाजापुर जिले के कलेक्टर को मिली कलेक्टर और नगरपालिका परिषद ने दिलीप परमार के घर जाकर तालियां बजाकर इस सराहनीय कार्य का सम्मान किया। ऑटो चालक दिलीप परमार का कहना है कि वे 10 साल से अधिक समय से केवल रात्रि में महिलाओं की डिलीवरी के लिए नि:शुल्क ऑटो सेवा देते हैं। क्योंकि दिन में तो कई साधन मिल जाते हैं, लेकिन रात में जाने के लिए साधनों की कमी देखी जाती है। रात में कभी भी फोन आता है, तो वे अपने ऑटो से गर्भवती महिला को नि:शुल्क अस्पताल पहुंचाते हैं।

मन को मिलती है संतुष्टि

दिलीप परमार का कहना है कि शहरी क्षेत्र में जननी वाहन नहीं है, ग्रामीण क्षेत्रों के लिए है। कई बार समय पर गर्भवती महिलाओं के अस्पताल नहीं पहुंचने से जच्चा-बच्चा को हानि हो जाती है। यह काम करने से मुझे आत्मसंतुष्टि और खुशी मिलती है। दिलीप परमार ने बताया कि बीते करीब 10 सालों में वो हजारों महिलाओं को डिलीवरी के लिए नि:शुल्क अस्पताल पहुंचा चुके हैं। उनके इस काम के लिए पूरे जिले में उनकी तारीफ होती है।

Read also :मेरठ :अब AC इलेक्ट्रिक बसों में कर पाएंगे पर्यटन स्‍थलों के दर्शन

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed